रूस-यूक्रेन युद्ध: पुतिन की सेना ने शॉपिंग मॉल पर गिराई मिसाइलें; रूस विदेशी कर्ज चुकाने की समय सीमा चूका

यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय का दावा रूस बेलारूस में अपनी सैन्य उपस्थिति बढ़ा रहा है 1918 के बाद पहली बार रूस ने अपने विदेशी कर्ज में चूक की है

रूस-यूक्रेन युद्ध 4 महीने से अधिक समय से चल रहा है। हमले अभी भी जारी हैं। जर्मनी में जी-7 शिखर सम्मेलन से पहले रूस ने यूक्रेन की राजधानी कीव में एक के बाद एक 14 मिसाइलें दागीं। रूस ने मध्य यूक्रेन के बाहर क्रेमेनचुक में एक मॉल पर भी मिसाइलें दागीं। शीत युद्ध के रूप में जाना जाने वाला दो लोग मारे गए और कम से कम 20 घायल हो गए। जिसका वीडियो भी सामने आया है.

कीव के मेयर क्लिट्स्को ने कहा कि हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई और सात साल की बच्ची और उसकी मां समेत छह अन्य घायल हो गए। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 1918 के बाद पहली बार रूस ने अपने विदेशी कर्ज में चूक की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रूस द्वारा दागी गई मिसाइल में एक रूसी महिला घायल हो गई। इमारत की 7वीं, 8वीं और 9वीं मंजिल आंशिक रूप से नष्ट हो गई है। 35 वर्षीय कटेरी और उनकी सात साल की बेटी इमारत के मलबे में फंस गई है।

कटेरी एक रूसी नागरिक हैं जो पिछले कई सालों से यूक्रेन में काम कर रहे हैं। फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया है, फिलहाल इमारत का मलबा हटाया जा रहा है.

रूस
बेलारूस में अपनी सैन्य उपस्थिति बढ़ा रहा है यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने रविवार को दावा किया कि रूस बेलारूस में अपनी सैन्य उपस्थिति बढ़ा रहा है। एक दिन पहले शनिवार को यूक्रेन ने दावा किया था कि पड़ोसी देश बेलारूस में बड़ी संख्या में बम विस्फोट हुए हैं। अधिकारियों का कहना है कि बेलारूसी हवाई क्षेत्र से 40 से अधिक मिसाइलें दागी गईं। ज्यादातर मिसाइलें सैन्य ठिकानों पर दागी गईं।

रूस ने चर्कासी में मिसाइल लॉन्च की रूस ने रविवार को यूक्रेन के चर्कासी क्षेत्र में मिसाइल लॉन्च की। रूसी मिसाइल हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। रूस ने इससे पहले 5 मई को चर्कासी क्षेत्र पर हमला किया था। जवाब में, यूक्रेनी वायु सेना ने दो रूसी मिसाइलों को मार गिराया।

Related Articles

Back to top button