बरकतुल्लाह खां स्टेडियम के जीर्णेांद्धार के लिए बजट में प्रावधान का आग्रह

जयपुर, राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से जोधपुर में स्थित बरकतुल्लाह खां स्टेडियम के जीर्णोंद्धार के लिए बजट में प्रावधान का आग्रह किया हैं।

आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने मंगलवार को जयपुर में मुख्यमंत्री निवास पर श्री गहलोत से मुलाक़ात कर राज्य बजट 2021-22 में इसके लिए बजट का प्रावधान करने का अनुरोध किया। उन्होंने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि बरकतुल्लाह खां स्टेडियम के जीर्णोद्धार के लिए जोधपुर विकास प्राधिकरण को बजट स्वीकृत किये जाने की जरुरत है। इससे स्टेडियम के जीर्णोंद्धार का कार्य आगामी छह महीनों में पूर्ण हो सकेगा और यह स्टेडियम आने वाले समय में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के आयोजन के अनुरूप तैयार हो जायेगा।

ये भी पढ़ें-आबकारी विभाग ने छापामार कर जब्त किया इतने किलो महुआ लाहन

उन्होंने बताया कि जीर्णोद्धार का कार्य समय पर पूर्ण होने से स्टेडियम में वर्ष 2022 में आईपीएल मैच भी कराए जा सकेंगे एवं वर्ष 2021 में घरेलू मैच रणजी एवं बीसीसीआई के फर्स्ट ग्रेड मैचों का भी आयोजन हो सकेगा। जिससे स्थानीय क्रिकेट और युवा क्रिकेटर्स को प्रोत्साहन मिलेगा।

स्टेडियम के कार्य के सम्बन्ध में गत सात एवं 25 जनवरी को जोधपुर जिला प्रशासन और आरसीए के बीच हुई संयुक्त बैठकों की जानकारी भी मुख्यमंत्री को दी गई। इस मौके आरसीए के सलाहकार एवं पूर्व आईएएस जी एस संधू एवं राजस्थान रॉयल्स के उपाध्यक्ष राजीव खन्ना भी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button