रिलायंस फाउंडेशन द्वारा चलाया गया मिशन अन्न, दुनिया में कॉरपोरेट द्वारा संचालित सबसे बड़ा भोजन वितरण अभियान : नीता अंबानी

भारत कोरोनावायरस से जूझ रहा है। हर दिन कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। हालांकि केंद्र सरकार और राज्य सरकार मिलकर कोरोना वायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही है। सिर्फ सरकार ही नहीं बल्कि बहुत से जिम्मेदार लोग कोरोनावायरस को रोकने की कोशिश कर रहे हैं। इन्हीं में से एक रिलायंस इंडस्ट्रीज भी है। भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी ने महाराष्ट्र में कोरोनावायरस अस्पताल बनवाया है। वहीं रिलायंस फायउंडेशन द्वारा 3 करोड़ खाने कि थाली बॉंटने के लिए चलाया जाने वाला मिशन अन्न शुरू हुआ है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने इस योजना को दुनिया में कहीं भी किसी कॉरपोरेट द्वारा संचालित सबसे बड़ा भोजन वितरण कार्यक्रम है। रिलायंस फाउंडेशन ने कोरोना के संकट में गरीबों को मुफ्त भोजन मुहैया कराने, देश का पहला कोरोना अस्पताल तैयार करने और पीपीई तथा मास्क की आपूर्ति करने का जिम्मा उठाया है। नीता अंबानी ने कहा कि इस कार्यक्रम का मकसद लॉकडाउन के दौरान कठिनाइयों का सामना कर रहे वंचित समुदाय के लोगों और कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम में लगे कर्मचारी को तीन करोड़ से अधिक वक्त का खाना मुहैया करना है।

नीता अंबानी ने कर्मचारियों के भेजे एक संदेश में कहा कि इस स्कीम के तहत दिहाड़ी मजदूर, झुग्गी बस्तियों में रहने वाले लोगों, शहरों में सेवाएं मुहैया कराने वाले, फैक्ट्री मजदूर, वृद्धाश्रमों में बसे लोगों और अनाथालयों में भोजन की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। अन्न सेवा के अलावा रिलायंस फाउंडेशन ने बीएमसी के साथ मिलकर मात्र 2 सप्ताह के अंदर मुंबई में कोरोना से निपटने के लिए 100 बेड का अस्पताल तैयार कर दिया। नीता ने बताया कि वो अब इस हॉस्पिटल को और बडा बनाने वाले हैं ताकि इसमें 250 मरीजों का इंतजाम किया जा सकें।

Related Articles

Back to top button