Relationship Tips: इन बातों से समझे, कहीं आपका रिश्ता टूटने वाला तो नहीं है?

Relationship Tips: इन बातों से समझे, कहीं आपका रिश्ता टूटने वाला तो नहीं है?

पति-पत्नी के रिश्ते भी एक समय के बाद बड़े नाजुक हो जाते हैं. आजकल जरा सी बात पर इस रिश्ते में दरार आ जाती है. जानिए कैसा है आपका रिश्ता.

Happy Relationship: रिश्तों की डोर टूटते देर नहीं लगती है. ऐसे में आपकी ज़रा सी बात रिश्ते में दरार पैदा कर सकती है. एक बार किसी रिश्ते में कड़वाहट आ जाए तो फिर जिंदगी भर के लिए बनी रहती है. रिश्ते को बड़े प्यार, मेहनत और विश्वास के साथ आगे बढ़ाने की जरूरत होती है. हालांकि आजकल रिश्ते बहुत जल्दी बनते और टूटते हैं. पति-पत्नी का रिश्ता भी अब ऐसा होने लगा है कि सात जन्म तो दूर एक जन्म भी निभ जाए तो बहुत है. शादी के कुछ समय बात ही पति-पत्नी में अनबन शुरु हो जाती है. कई बार लड़ाई-झगड़ा और गलतफहमी से रिश्ता टूटने तक की स्थिति पैदा हो जाती है. इन बातों से जानिए कहीं आपका रिश्ता टूटने के की स्थिति में तो नहीं है?
रिश्ता टूटने की निशानी हैं ये 3 बातें 
1 – अगर आपका पार्टनर अचानक से आपसे बातें करना कम कर दे या फिर बंद कर दे तो ये रिश्ते के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं. अचानक से किसी का चुप होना या आपकी बातों से बचकर निकलना किसी रिश्ते में अच्छा नहीं होता है.
2 – कई बार रिश्ते में तकरार या मनमुटाव इतना बढ़ जाता है कि आप अपने पार्टनर की सभी बातें बिना कुछ कहे सुने या जाने बस मान लेते हैं. ऐसा लड़ाई-झगड़े से बचने के लिए लोग करते हैं. अगर आपका पार्टनर भी ऐसा करता है तो समझ लें कुछ गलत है. ये आपके रिश्ते के ले अच्छा संकेत नहीं है.
3 – अगर आपका पार्टनर पीठ पीछे आपकी आलोचना करे. आप ये किसी से सुनें तो ये हेल्दी रिलेशन की बात नहीं है. अगर आपका करीबी व्यक्ति आपकी पीठ पीछे बुराई करे, तो उससे पूछें कि वो ऐसा क्यों कह रहा है. ऐसा तभी हो सकता है जब आप अपनी या अपने किसी खास की आलोचना सुनना पसंद नहीं करते हैं.

Related Articles

Back to top button