रामपुर: अवैध कब्जेदारों के मन में बढ़ा बुलडोजर बाबा का खौफ, खान साहब ने दिया अपना घर गिराने की अर्जी

बुलडोजर बाबा का खौफ, रामपुर के खान साहब ने दिया अपना घर गिराने की अर्जी  

लखनऊ: यूपी में दोबारा योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद माफिया व गुंडों में बुलडोजर का खौफ बढ़ गया है. इसी कड़ी में रामपुर में ग्रामीण अहसान खान ने ग्राम समाज के तालाब पर बने अपने घर को तोड़ने की अर्जी अधिकारियों को दी है. इस पर उपजिलाधिकारी सहित राजस्व अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर निरीक्षण किया. शाहबाद क्षेत्र के गांव मत्तिरपुर के रहने वाले अहसान खां का पुश्तैनी मकान सरकारी तालाब की आराजी पर बना हुआ है, जिसको उन्होंने खुद कुबूल किया व सरकार से उसको तोड़ने की गुहार भी लगाई है.

अहसान खां ने उपजिलाधिकारी शाहबाद को तहरीर देकर बताया कि उनका एक पुश्तैनी मकान गांव में स्थित तालाब में बना हुआ है, लिहाजा उस मकान को गिरा दिया जाए. मत्तिरपुर अहरौला में स्थित तालाब की आराजी पर करीब  90 मकान बने हुए हैं. अधिकारियों राजस्व टीम के पहुंचने से अवैध कब्जा धारियों में हलचल मच गई है.

लोगों में बुलडोजर बाबा का बढ़ा खौफ

मत्तिरपुरपुर अहरौला के रहने वाले अहसान खां ने अधिकारियों को दरखास्त देकर कहा है कि सबसे पहले उसका घर गिराया जाए. उसके बाद सभी अवैध कब्जेदारों के अलावा मत्तिरपुर में नहीं जिले में जहां-जहां भी अवैध कब्जे हैं. उन सभी को गिरा दिया जाए. ग्रामीणों ने बताया कि यह आबादी करीब 50 -60 साल पुरानी है और मकान भी इतने ही पुराने बने हुए हैं. अब पुराने मकान टूट कर के पक्के मकान बन गए हैं.

एसडीम शाहबाद अशोक चौधरी ने बताया की शिकायत मत्तिरपुरपुर अहरौला के रहने वाले अहसान खां ने की थी. हालांकि मौके पर निरीक्षण किया गया. गांव की आधे से ज्यादा आबादी तालाब में बनी हुई है. पैमाइश कराकर नोटिस जारी किए जा रहे है. अगर खुद खाली कर देते हैं तो ठीक है, वरना फिर मकानों को ध्वस्त किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button