सीएम योगी ने कहा, यूपी से सटी सीमाओं पर हमेशा मदद करेगी सरकार

सीएम योगी ने कहा- हमेशा नेपाल की मदद करेगी यूपी सरकार

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद सीएम योगी के दोबारा सत्ता में आने के बाद नेपाली पीएम शेर बहादुर देउबा वाराणसी दौरे पर हैं. काशी दौरे पर पहुंचे नेपाली पीएम शेर बहादुर देउबा के साथ द्विपक्षीय वार्ता में सीएम योगी ने कहा कि यूपी सरकार नेपाल के साथ विकास का संबंध भी मजबूत करना चाहती है. उन्होंने कहा कि सदियों से दोनों देशों के बीच में धार्मिक व सांस्कृतिक रिश्ता रहा है. उन विरासतों के संरक्षण के साथ अब विकास के आयाम पर दोनों सरकारों को मिलकर काम करना चाहिए.

 सीएम योगी व नेपाल पीएम ने की वार्ता

नदेसर स्थित ताज होटल में लगभग 45 मिनट तक बैठक में विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की है. सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या-जनकपुरकाशी विश्वनाथ-पशुपति नाथ का रिश्ता काफी पुराना है. इन रिश्तों के जरिए अब दोनों देशों के युवाओं को रोजगार व आधारभूत विकास पर भी जोर देना होगा. सीएम योगी ने रामायण सर्किट व बुद्ध सर्किट की चर्चा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की ये महत्वाकांक्षी परियोजनाओं को नेपाल तक विस्तार किया जा सकता है.

योगी सरकार हमेशा करेगी नेपाल की मदद

सीएम ने प्रधानमंत्री को आश्वास्त किया कि प्रदेश से सटी नेपाल की सीमाओं पर सरकार हमेशा नेपाल की मदद करेगी. नेपाली पीएम ने योगी आदित्यनाथ को दोबारा सीएम बनने की बधाई दी है. नेपाल के पीएम देउवा सपरिवार रविवार की सुबह बनारस पहुंचे थे. यहां उन्होंने कालभैरव व विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन किया है. वहीं ललिता घाट स्थित नेपाली मंदिर में भी पूजन करने के बाद पीएम ने वृद्धाश्रम के जीर्णोद्धार कार्य का शुभारंभ किया है.

Related Articles

Back to top button