जनता दल युनाईटेड के रामचंद्र प्रसाद सिंह ने बजट को लेकर कही ये बात, जानें क्या

जनता दल युनाईटेड के रामचंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि यह एक शानदार बजट है जिसमें समाज के प्रत्येक वर्ग का ध्यान रखा गया है। इसमें सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास परिलक्षित होता है। उन्होंने 70 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों के लिए रिटर्न की अनिवार्यता समाप्त करने की सराहना करते हुए कहा कि यह प्रावधान 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों के लिए भी लागू होना चाहिए। इससे लोगों को सुविधा होगी और प्रशासनिक भार घटेगा।
उन्होंने कहा कि उवर्रक पर कंपनियों को दी जा रही सब्सिडी किसानों को सीधे उनके खातों में दी जानी चाहिए। इसके अलावा किसान को बीज की सब्सिडी भी बैंक में ही दी जानी चाहिए। सरकार को केवल गुणवत्ता बनायें रखने की निगरानी करनी चाहिए।

ये भी पढ़ें-दोहरे हत्याकांड में वांछित आरोपियों और पुलिस के बीच मुठभेड़, गिरफ्तार

सिंह ने कहा कि सरकार ने काेरोना महामारी के दौरान बेहतर प्रबंधन किया जिससें लाखों की जान बच गयी। उन्होंने कहा कि विपक्ष उत्पादन गिरने के आंकड़ें जारी करता है लेकिन यह नहीं जानता कि इस अवधि में उद्योगों का परिचालन नहीं हुआ तो उत्पादन कहां से होता। सरकार के लिए लोगों की जान बचाना जरुरी था और सरकार ने यही किया।
उन्होंने कहा कि मनरेगा में जारी राशि का पूरा इस्तेमाल नहीं हो रहा है। सरकार के मनरेगा के कार्य में निजी कृषि भूमि पर काम को भी जाेड़ देना चाहिए। इससे किसानों की लागत कम होगी और मजदूरों को काम मिल जाएगा।

Related Articles

Back to top button