Weather Update Today: उत्तर प्रदेश के इन इलाकों में होगी बारिश..मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी

मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी यूपी के जनपदों में अगले कुछ दिनों में बारिश होने की उम्मीद है।

Weather Update: इस समय पूरा उत्तर भारत भयंकर गर्मी की चपेट में है। यूपी, बिहार, दिल्ली, राजस्थान हो या एमपी सभी जगह हीटवेव चल रही है। ऐसे में यदि गर्मी से राहत भरी कोई न्यूज सुनने को मिले तो अच्छा लगता है।

यूपी के इन इलाकों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश के साथ हवाएं चलेंगी, जिससे लोगों को गर्मी से निजात मिलेगी। यूपी के गोरखपुर, हरदोई, जौनपुर, झांसी, कन्नौज, कानपुर, कुशीनगर, लखीमपुर, मथुरा, मेरठ, वाराणसी, प्रयागराज, नोएडा और मुजफ्फरनगर, देवरिया, इटावा, फतेहपुर, फुरसतगंज, गाजियाबाद, गाजीपुर, अलीगढ़, अयोध्या, आजमगढ़, बागपत, बहराइच, बलिया, बाराबंकी, बरेली, भदोही, बिजनौर, बुलंदशहर, चंदौली, चित्रकूट में हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है।

जानिए पूर्वोत्तर भारत के मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वोत्तर भारत में 6 मई से प्री मानसून की गतिविधि प्रारंभ हो जायेगी। जिसकी वजह से पूर्वी और उत्तर पूर्वी भारत के कई राज्यों में मध्यम से निम्न स्तर की अच्छी बारिश होगी। पूर्वोत्तर भारत में 6 से 9 मई के बीच हल्की से मध्यम बारिश गरज के साथ बिजली गिरने और तेज हवाएं करीब 30 से 50 km/H घंटे चलने की उम्मीद जताई जा रही है।

तो वहीं उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्से में गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की प्रबल संभावना है। इसके अतिरिक्त मौसम विभाग (IMD) की तरफ से पूर्वी यूपी के निवासियों को तूफान और बिजली गिरने के दौरान सुरक्षित रहने के साथ सावधानी बरतने की हिदायत दी गई है।

 

 

Related Articles

Back to top button