राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस आज कर सकती है प्रत्याशियों की घोषणा, सस्पेंस बरकरार

कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने दावा किया रविवार तक राज्यसभा सीटों के लिये प्रत्याशियों के नामों का ऐलान हो जाएगा

रायपुर. छत्तीसगढ़ से राज्यसभा की दो सीटों के लिये होने वाले चुनाव को लेकर कांग्रेस प्रत्याशियों के नामों का सस्पेंस जल्द खत्म हो सकता है. शनिवार देर शाम को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम और राज्य के प्रभारी पीएल पुनिया ने सोनिया गांधी ( से मुलाकात करके दावेदारों के नामों पर चर्चा कर ली है. हालांकि नाम किस किस दावेदारों के हैं इसका खुलासा अभी तक दोनों ही नेताओं ने नहीं किया है. 31 मई को राज्यसभा उम्मीदवार के नामांकन करने की अंतिम तिथि है. लिहाजा छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने दावा किया रविवार तक राज्यसभा सीटों के लिये प्रत्याशियों के नामों का ऐलान हो जाएगा.

सोनिया गांधी से दावेदारों के नामों पर हुई चर्चा- Political News

बता दे कि सोनिया गांधी से दावेदारों के नामों पर चर्चा हुई है. मुलाकात के दौरान सोनिया गांधी को विस्तार से जानकारी दी गई है. मोहन मरकाम ने बताया कि सोनिया गांधी जो भी निर्णय आप लेगी वह सभी को स्वीकार होगा. उसे राज्य के लोग स्वीकार करेंगे. सोनिया गांधी को उम्मीदवारों की सूची देने के सवाल पर मोहन मरकाम ने कहा कि यह पार्टी का आंतरिक मामला है. उसे मीडिया में साझा नहीं कर सकते हैं.

आलाकमान तय करेंगे नाम

उन्होंने कहा कि उम्मीदवार तय करने का अधिकार कांग्रेस अध्यक्ष को दिया है. वे जो भी वो फैसला लेंगी वह मान्य होगा. उम्मीदवार चाहे छत्तीसगढ़ का हो या फिर कोई बाहरी व्यक्ति. उन्होंने बताया कि नामों का ऐलान रविवार तक हो जाएगा। क्योंकि 31 मई नामांकन की अंतिम तिथि है. फॉर्म भरने के लिए काफी औपचारिकता निभानी पड़ती है.

Read More-Rajya Sabha Election: जयंत चौधरी 30 मई को करेंगे राज्यसभा के लिए नामांकन

Read More-यूपी में राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन आज से, जानिए किसके हिस्से में कितनी सीटें

Up NEWS

Political News

Rajya Sabha elections

Related Articles

Back to top button