IPS Transfer: उत्तर प्रदेश में ताबड़तोड़ आईपीएस के तबादले, जानें किन जिलों के कप्तान बदले

वाराणसी में अपर पुलिस आयुक्त अनिल कुमार सिंह का तबादला डीआईजी पीएसी लखनऊ अनुभाग के लिए कर दिया गया

IPS Transfer: उत्तर प्रदेश शासन ने रविवार को सात जिलों के पुलिस कप्तान समेत 11 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। बुलंदशहर, देवरिया, अम्बेडकरनगर, कानपुर आउटर, हमीरपुर, मैनपुरी और रायबरेली में नए पुलिस कप्तान की तैनाती की गई है। वहीं, वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट में तैनात अपर पुलिस आयुक्त अनिल कुमार सिंह को हटा दिया गया है। अनिल अगले महीने रिटायर होने वाले हैं।बुलंदशहर में एसएसपी से प्रमोशन पाए संतोष कुमार सिंह को पांच महीने बाद तैनाती दे दी गई। उन्हें वाराणसी में अपर पुलिस आयुक्त बनाया गया है। वाराणसी में अपर पुलिस आयुक्त अनिल कुमार सिंह का तबादला डीआईजी पीएसी लखनऊ अनुभाग के लिए कर दिया गया है।

देखें, तबादलों की पूरी सूची- IPS Transfer

 तबादलों की पूरी सूची
तबादलों की पूरी सूची

श्लोक कुमार सिंह को बुलंदशहर का नया एसएसपी

रायबरेली में एसपी श्लोक कुमार सिंह को बुलंदशहर का नया एसएसपी बनाया गया है। अम्बेडकरनगर के एसपी आलोक प्रियदर्शी अब रायबरेली के एसपी होंगे। कानपुर आउटर के एसपी अजीत कुमार सिन्हा को अम्बेडकरनगर का एसपी बनाया गया है। पुलिस मुख्यालय पर एसपी तेज कुमार स्वरूप अब कानपुर आउटर के एसपी होंगे। एसपी से डीआईजी के पद पर प्रमोशन पा चुके श्रीपति मिश्रा का भी तबादला कर दिया गया है। उन्हें पीएसी मुख्यालय पर डीआईजी के पद पर तैनाती दी गई है।

पुलिस उपायुक्त संकल्प शर्मा को देवरिया का नया एसपी

श्रीपति मिश्रा भी अगले महीने रिटायर हो रहे हैं। पुलिस कमिश्नरेट कानपुर नगर में पुलिस उपायुक्त संकल्प शर्मा को देवरिया का नया एसपी बनाया गया है। हमीरपुर के पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित को मैनपुरी का एसपी बनाया गया है। जबकि मैनपुरी के एसपी अशोक कुमार राय को डीजीपी मुख्यालय से संबद्घ कर दिया गया है। अशोक कुमार राय जुलाई में रिटायर हो रहे हैं। 2016 बैच के आईपीएस शुभम पटेल को हमीरपुर के कप्तान के रूप में पहला चार्ज दिया गया है। वह अभी तक एसपी ग्रामीण के पद पर अलीगढ़ में तैनात थे।

ये भी पढ़ें-उत्तर प्रदेश में 5 आईएएस और 7 पीसीएस के हुए तबादले।

ये भी पढ़ें-यूपी में 13 IAS अफसरों के तबादले, 5 जिलों के बदले गए डीएम

Up NEWS

Related Articles

Back to top button