Rajya Sabha Election: यूपी से बीजेपी के सभी 8 प्रत्याशी आज दाखिल करेंगे नामांकन

कुल 31 सदस्य चुने जाते हैं, जिनमें से 11 सदस्यों का चुनाव हो रहा

Rajya Sabha Election: .भारतीय जनता पार्टी ने आगामी 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए सोमवार देर रात उत्तर प्रदेश से दो और नामों के ऐलान के साथ ही सभी आठ प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया. ये सभी प्रत्याशी मंगलवार को 11:30 बजे नामांकन दाखिल करेंगे.प्राप्त जानकारी के मुताबिक, राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी प्रत्याशी और यूपी भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत बाजपेयी के अलावा गोरखपुर शहर सीट से विधायक रहे डॉ. राधामोहन दास अग्रवाल, शीर्ष गुर्जर नेता सुरेंद्र सिंह नागर, पिछड़ा वर्ग वित्त एवं विकास निगम के अध्यक्ष बाबूराम निषाद, बीजेपी महिला मोर्चा की पूर्व अध्यक्ष दर्शना सिंह, गोरखपुर के चौरी-चौरा से पूर्व विधायक संगीता यादव, भाजपा पिछड़ावर्ग मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. के. लक्ष्मण और शाहजहांपुर से पूर्व सांसद तथा पुवायां से विधायक रह चुके मिथलेश कुमार मंगलवार को विधानमंडल परिसर में स्थित टंडन हॉल में नामांकन दाखिल करेंगे.

11 सदस्यों का हो रहा चुनाव- Rajya Sabha Election

उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए कुल 31 सदस्य चुने जाते हैं, जिनमें से 11 सदस्यों का चुनाव हो रहा है. इसके लिए मतदान आगामी 10 जून को होगा और मंगलवार 31 मई को नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है.यूपी विधानसभा में कुल 273 विधायकों के साथ बीजेपी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) अपने आठ उम्मीदवारों को आसानी से राज्यसभा का चुनाव जिता सकता है. वहीं कुल 125 विधायकों वाले सपा गठबंधन के पास अपने तीन उम्मीदवारों को जिताने लायक संख्या बल है.

यूपी के 11 सदस्यों का खत्म हो रहा कार्यकाल

उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए कुल 31 सदस्य चुने जाते है, जिनमें से 11 सदस्यों का चुनाव हो रहा है. जिन 11 सीटों के लिए चुनाव हो रहा है उनमें से बीजेपी के पांच, सपा के तीन, बहुजन समाज पार्टी के दो तथा कांग्रेस के एक सदस्य का कार्यकाल जुलाई में समाप्त हो रहा है.

ये भी पढ़ें-अब्बास नकवी को राज्यसभा की दूसरी लिस्ट में भी नहीं मिली जगह, क्या लड़ेंगे लोकसभा उपचुनाव

ये भी पढ़ेंराज्यसभा चुनाव: कांग्रेस आज कर सकती है प्रत्याशियों की घोषणा, सस्पेंस बरकरार

Up NEWS

Political News

Rajya Sabha elections

Related Articles

Back to top button