अक्षय कुमार ने पृथ्वीराज चौहान ने को लेकर कही ये बड़ी बात, जानिए क्या

एक एक्टर के तौर पर मैं इसी तरह इतिहास और समाज की सोच में बदलाव का प्रयास कर सकता हूं

वाराणसी, इतिहास की किताबों में मुगलों व ब्रिटिश साम्राज्य की काफी जानकारी मिलती है जबकि पृथ्वीराज चौहान जैसे सम्राटों के बारे में बेहद कम पढ़ाया गया है। किताबों में पृथ्वीराज के लिए एक पैराग्राफ है जबकि मुगलों के सौ पैरे पढ़ाए जाते हैं। अपनी नई फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ के प्रमोशन के लिए काशी आए अभिनेता अक्षय कुमार ने  किसी कंट्रोवर्सी से बचते हुए अक्षय ने आगे जोड़ा कि मुगल भी हमारे इतिहास के अभिन्न अंग हैं। मगर इतिहास की पढ़ाई संतुलित होनी चाहिए। अगर आप मुगलों और ब्रिटिश को पढ़ा रहे हैं तो 5000 साल तक स्थापित रहे हिंदू साम्राज्यों के बारे में भी पूरी जानकारी देनी चाहिए।

इतिहास और समाज की सोच में बदलाव-Entertainment

अक्षय ने कहा कि एक एक्टर के तौर पर मैं इसी तरह इतिहास और समाज की सोच में बदलाव का प्रयास कर सकता हूं और यही कोशिश कर रहा हूं। उन्होंने अपनी फिल्म एयरलिफ्ट, पैडमैन, टॉयलेट और केसरी का भी जिक्र किया। अक्षय ने बताया कि फिल्म के लिए बनाया गया सम्राट पृथ्वीराज का भगवा ध्वज लेकर वह काशी आए हैं। यहां गंगा को यह ध्वज चढ़ाएंगे और जल लेकर सोमनाथ दरबार जाएंगे।

अक्षय ने बताई ये दिलचस्ब बात

बॉलीवुड के खिलाड़ी कहलाने वाले अक्षय ने बताया कि अब भी उन्होंने अपने भीतर दिल्ली की गलियों से निकला वो लड़का बचा रखा है जो फिल्म इंडस्ट्री में नहीं था। उन्होंने कहा कि फिल्में फ्लॉप होने पर शुक्रवार से रविवार तक ही मूड ऑफ रहता है। इसके बाद वह खुद की अब तक की कमाई देखते हैं और मन को समझाते हैं कि जीने के लिए इतना ही तो चाहिए। अक्षय ने अपने अगले प्रोजेक्ट ‘रामसेतु’ और ‘ओ माय गॉड-2’ पर भी चर्चा की। दोनों फिल्मों के निर्देशक डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी ही हैं।

ये भी पढ़ें-अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज के सॉन्ग का टीजर आउट, कुमार-मानुषी छिल्लर की रोमांटिक केमेस्ट्री से भरा है गाना

Entertainment

Related Articles

Back to top button