राजस्थान सरकार को गिराने के मामले में 2 बीजेपी नेता हुए गिरफ्तार, जयपुर में की जा रही है पूछताछ

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार को कथित रूप से गिराने के मामले पर अब एक बड़ी कार्रवाई की गई है। गहलोत सरकार को गिराने की कोशिश के मामले में बीजेपी नेताओं के नाम सामने आए हैं। इसके बाद राजस्थान पुलिस ने इस मामले में दो बीजेपी नेताओं को देर रात हिरासत में भी ले लिया था। पूछताछ के बाद राजस्थान स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया है। राजस्थान सरकार को गिराने के लिए कर इन दोनों नेताओं के नाम सामने आए थे जिसके बाद या बड़ा फैसला लिया गया और इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

खबर के मुताबिक राजस्थान में विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में ब्यावर के दो भाजपा नेताओं के नाम सामने आने के बाद इन्हें गिरफ्तार किया गया है। इन नेताओं के नाम है भरत मालाणी और अशोक सिंह। इन्हें ब्यावर उदयपुर से स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप में गिरफ्तार किया है राजस्थान एसओजी के मुताबिक मालाणी की कॉल रिकॉर्डिंग से पता चला है कि विधायकों की खरीदने की कोशिश की जा रही है।

इस बड़े खुलासे के बाद एसओजी ने भरत मालाणी को हिरासत में ले लिया और बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। फिलहाल जयपुर में इन नेताओं से पूछताछ की जा रही है भरत मालानी राजस्थान बीजेपी में कई पदों पर जिम्मेदारी भी निभा चुके हैं। वह राजस्थान बीजेपी के बड़े नेता माने जाते हैं। राजस्थान में सरकार गिराने की कोशिशों को लेकर स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप में केस दर्ज किया है। एफ आई आर के मुताबिक स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप को कुछ फोन नंबर की रिकॉर्डिंग के दौरान पता चला कि ऐसा गलत सरकार को गिराने की साजिश चल रही है। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि अशोक गहलोत सरकार गिराने की कोशिश का मामला सामने आया है। इससे पहले भी अशोक गहलोत की सरकार गिराने को लेकर बात सामने आई थी।

उस दौरान अशोक गहलोत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खरीद फरोख्त करने के बारे में बात कही थी और बीजेपी पर कई आरोप भी लगा दिए थे। बता दें कि f.i.r. के अनुसार ऐसी बातें फैलाई जा रही है कि राजस्थान में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री है ऐसी स्थिति में कुछ ताकतें निर्दलीय और कांग्रेस के विधायकों को तोड़कर इस सरकार को गिराना चाहते हैं।

Related Articles

Back to top button