राजस्थान बॉर्डर से पाकिस्तान में बात:पाक बॉर्डर से सटे हाईवे पर मिली सैटेलाइट फोन की लोकेशन,

सेना ने अलर्ट जारी किया

सैटेलाइट फोन से बातचीत बॉर्डर से लगे पोछीना गांव की सीमा के पास की गई थी।- फाइल फोटो

राजस्थान के जैसलमेर से सटे बॉर्डर के पास सैटेलाइट फोन के जरिए पाकिस्तान में बातचीत हुई है। यह जानकारी मिलते ही सेना ने अलर्ट जारी कर दिया है। यह बातचीत बॉर्डर से लगे पोछीना गांव की सरहद के पास की गई थी। यह गांव पाकिस्तान बॉर्डर से महज 5 किलोमीटर दूर है। इनपुट मिलते ही ‌BSF और सुरक्षा एजेंसियों ने सर्च ऑपरेशन भी शुरू किया, लेकिन बातचीत करने वाले ट्रेस नहीं हो पाए हैं।

अभी तक की जानकारी के मुताबिक गुरुवार देर रात किसी ने सैटेलाइट फोन से पाकिस्तान बात की थी। सूत्रों के मुताबिक सैटेलाइट फोन की लोकेशन भारतमाला हाईवे पर मिली थी। BSF ने पोछीना पंचायत मुख्यालय के साथ करडा और बींजराज का तला गांव के लोगों से पूछताछ कर पूरे मामले की पड़ताल की है। हालांकि ग्रामीणों ने बताया कि सीमा पार उनकी कोई रिश्तेदारी नहीं है, लेकिन फिर भी सुरक्षा एजेंसियां हर एंगल से जांच कर रही हैं।

अरब के शेख करते हैं सैटेलाइट फोन का इस्तेमाल
बताया जाता है कि सर्दियां शुरू होने के साथ ही अरब के शेख पाकिस्तान की ओर रुख करते हैं और भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के आस-पास इलाकों में शिकार के लिए भी आते हैं। ये लोग ही ज्यादातर सैटेलाइट फोन का इस्तेमाल करते हैं। बॉर्डर के नजदीक आते ही सैटेलाइट फोन ट्रेस हो जाता है। इससे पहले भी जैसेलमेर में ऐसे एक-दो मामले सामने आए थे, जब टूरिस्ट सैटेलाइट फोन लेकर यहां पहुंचे थे।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button