राजस्थान में तेजी से कोरोनावायरस फैलने के बाद 7 दिनों के लिए बॉर्डर किए गए सील, 24 घंटे में 123 नए मामले दर्ज

पूरे भारत में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। राजधानी दिल्ली से लेकर आर्थिक राजधानी मुंबई तक कोरोनावायरस के मामले हर दिन बढ़ रहे हैं। ऐसे में राजस्थान में भी कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़े हैं। अब राजस्थान में 11000 से भी ज्यादा कोरोनावायरस के मामले दर्ज किए जा चुके हैं। वहीं पर पिछले 24 घंटों मे राजस्थान में 123 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद राजस्थान सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए अपने बॉर्डर सील करने का फैसला किया है। गृह विभाग की तरफ से एक आदेश जारी किया गया है जिसमें 7 दिनों के लिए राजस्थान के बॉर्डर सील कर दिए गए हैं।

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को प्रवेश नहीं देने का फैसला किया है। राजस्थान में अब वही लोग प्रवेश कर सकेंगे जिनके पास मूवमेंट पास होगा। मेडिकल इमरजेंसी के मामले में कलेक्टर की ओर से पास जारी किया जाएगा इसके साथ ही टोल पर पुलिस फोर्स की संख्या भी बढ़ा दी गई है जिससे कि कोई भी व्यक्ति राजस्थान में बाहर से ना घुस सके।

बता दे कि राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब तक राजस्थान में कोरोनावायरस के 11368 मामले दर्ज किए गए हैं। राजस्थान में अब तक 256 लोगों की इस घातक वायरस के कारण मौत हो चुकी है। वहीं पिछले 24 घंटे में राजस्थान में 123 नए मामलों की पुष्टि हुई है जिसमें सबसे ज्यादा मामले जयपुर में आए हैं। जयपुर में पिछले 24 घंटे में 40 कोरोनावायरस के मामले दर्ज किए गए हैं वहीं इसके बाद भरतपुर में कोरोनावायरस के 34 मामले दर्ज किए गए हैं।

Related Articles

Back to top button