जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी के पीआरओ की Covid-19 से हुई मौत, सफदरजंग में थे भर्ती

पूरे भारत में कोरोनावायरस हर दिन बढ़ रहे हैं और मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ता जा रहा है। कल मुंबई के बीएमसी म्यूनिसिपल डिप्टी कमिश्नर कि मौत कोरोनावायरस से हो गई थी। वहीं आज राजधानी दिल्ली में जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी के पीआरओ की कोरोनावायरस से मौत हो गई है। बुखारी के पीआरओ अमानतुल्ला बीती रात कोरोना वायरस से मौत हुई है। बताया जा रहा है कि उन्हें दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन कोरोनावायरस से जंग वह हार गए और उनकी कल रात को मृत्यु हो गई है।

खबर है कि उनमें पिछले हफ्ते कोरोनावायरस के लक्षण पाए गए। इसके बाद अमानतुल्लाह को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था। जामा मस्जिद से जुड़े कर्मचारी की मौत एक चिंता का विषय है क्योंकि सरकार के आदेश के बाद से ही दिल्ली के सभी धार्मिक स्थल खोल दिए गए थे। जिसके बाद से जामा मस्जिद में भी लोग नमाज अदा करने पहुंचे हैं।

जामा मस्जिद में पिछले कई समय से कोरोना वायरस की वजह से बहुत से लोगों ने नमाज अदा नहीं की थी। ऐसे में अब जब सरकार ने सभी धार्मिक स्थल खोल दिए हैं तो लोग यहां बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं हालांकि सोशल डिस्टेंसिंग का खासा ख्याल रखा जा रहा है। वही इमाम बुखारी ने खुद लोगों से अपील कर राय मांगी थी कि कुछ समय के लिए मस्जिद को बंद रखा जाए ताकि कोरोनावायरस के खतरे को कम किया जा सके।

Related Articles

Back to top button