नेपाल और चीन विवाद पर राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री से मांगा जवाब, कहा जो सच है वह देश के सामने आए

देश में कोरोनावायरस कहर बरपा रहा है। भारत में इस घातक वायरस को लेकर राजनीति भी की जा रही है। हालांकि सरकार और विपक्ष बार-बार कह रहा है कि इस महामारी में सबको एक साथ चलना होगा। वही आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर मीडिया से बातचीत की। इस बातचीत में राहुल गांधी ने लॉक डाउन प्रवासी मजदूर को लेकर चर्चा की गई। राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना भी साधा। राहुल गांधी ने नेपाल और चीन बॉर्डर पर जारी तनाव को लेकर भी जवाब दिया है। राहुल गांधी ने सीधा सीधा कह दिया है कि जो भी सच है वह देश के सामने आना चाहिए।

राहुल गांधी ने कहा कि बॉर्डर पर जो भी हुआ है इसकी डिटेल सरकार को जनता के सामने रखनी चाहिए। अभी किसी को नहीं पता कि वहां क्या हुआ है नेपाल के साथ क्या हुआ है और लद्दाख में क्या हो रहा है। वहीं चीन विवाद पर राहुल गांधी ने कहा कि भारत चीन का मुद्दा अभी चल रहा है उस पर मैं ज्यादा नहीं बोलना चाहता उसको मैं सरकार की बुद्धिमानी पर छोड़ता हूं। मगर पारदर्शिता की जरूर आवश्यकता है क्योंकि पारदर्शिता के बिना मेरा इस पर बोलना सही नहीं होगा।

बता दें कि नेपाल लगातार भारत के खिलाफ बयानबाजी कर रहा है। सड़क निर्माण को लेकर दोनों देशों के बीच विवाद शुरू हो गया है। नेपाल कह रहा है कि लिपुलेख और कालापानी उनके देश का हिस्सा है इसी के साथ नेपाल ने अपने नए नक्शे में इन दोनों ही जगहों को अपना बताया है। नेपाल के प्रधानमंत्री भी लगातार भारत पर निशाना साध रहे हैं। नेपाल के प्रधानमंत्री कोरोनावायरस के फैलने की बात भी भारत पर डाल रहा है। नेपाल की प्रधानमंत्री ने कहा है कि नेपाल में कोरोनावायरस भारत से आ रहा है।

Related Articles

Back to top button