दिल्ली पुलिस ने तबलीगी जमात मामले पर 83 विदेशियों पर 14000 पन्नों की 20 चार्जशीट दाखिल की

राजधानी दिल्ली में शुरुआत में लगातार कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़े थे। इसमें तबलीगी जमात के लोगों का बड़ा हाथ बताया जा रहा था। जिस पर अब दिल्ली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। दिल्ली पुलिस ने आज तबलीगी जमात मामले पर 20 चार्जशीट दाखिल कर दी है। दिल्ली पुलिस ने आज 20 देशों के 83 विदेशियों के खिलाफ 14000 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है। बताया जा रहा है कि इस चार्जशीट में मरकज मैनेजमेंट के रोल का जिक्र किया गया है और साथ ही तबलीगी जमात के चीफ मौलाना साद के नाम का जिक्र भी किया गया है।

बता दें कि दिल्ली पुलिस की ओर से जो 83 विदेशी लोगो पर 20 चार्जशीट दाखिल की गई हैं उसमें से सबसे ज्यादा लोग सऊदी अरब से 10, चीन के 7, अमेरिका के पांच, सूडान के 6, फिलिपिंस के 6, ब्राजील के 8, अफगानिस्तान के 4 और यूनाइटेड किंगडम के 3 जमाती सहित कुल 83 जमाती हैं। इन सभी के खिलाफ तीन अलग-अलग धाराओं में चार्जशीट दाखिल की गई है। फॉरेनर एक्ट, डिजास्टर एक्ट और डिसीज एक्ट के तहत इन लोगों पर धाराएं लगाई गई हैं।

बता दें कि यह वह सभी लोग हैं जिनके वीजा फॉर्म में निजामुद्दीन स्थित जमात की मरगज का पता दिया हुआ है। जिससे मौलाना साद की मुश्किल है काफी बढ़ने वाली हैं। इससे यह तय हो सकता है कि वह विदेश से मरकज के कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। मौलाना साद अब फसते हुए नजर आ रहे हैं। वही जब इन लोगों से पूछताछ की गई थी तो उस समय उन लोगों ने यही कहा था कि 20 मार्च के बाद मरकज में रुकने के लिए मौलाना साद ने ही उन्हें कहा था।

Related Articles

Back to top button