राहुल गांधी को मिला अखिलेश का साथ, कहा-राजनीति में विपक्ष को ये परीक्षा पास करनी होती है

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बस्ती में राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के बाद बीजेपी पर जमकर हमला बोला है।

लखनऊ। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बस्ती में राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के बाद बीजेपी पर जमकर हमला बोला है। अखिलेश ने कहा कि हम राजनीति करने वाले लोग हैं। इन को परीक्षा देनी पड़ती है। जैसे दसवीं की बारहवीं की परीक्षा होती है, उसी तरह ईडी भी एक है। उन्होंने  बुधवार को ट्वीट कर कहा कि ED का मतलब अब ‘Examination in Democracy’ बन गया है। राजनीति में विपक्ष को ये परीक्षा पास करनी होती है।

लिखा-पढ़ी की परीक्षा से  डरते हैं, न मौखिक से-Political News

अखिलेश ने हमला बोलते हुए कहा कि जब सरकार स्वयं फ़ेल हो जाती है तब वो इस परीक्षा की घोषणा करती है। जिनकी तैयारी अच्छी होती है वो न तो लिखा-पढ़ी की परीक्षा से  डरते हैं, न मौखिक से और कभी डरना भी नहीं चाहिए अखिलेश ने कहा कि डेमोक्रेसी में सोचिए परीक्षा हो रही है और इस तरह सरकार हमेशा करती आई हैं जो सरकार ताकतवर है। आज उत्तर प्रदेश में देख लो लेखपाल तहसीलदार एसडीएम मिल जाए वह आपके घर को गिरा देंगे आज किसी की भी जमीन किसी के नाम पर चढ़ा देंगे। आपके 1 एसओ से संबंध अच्छे हो, मिठाई ठीक दे दे तो किसी पर भी मुकदमा करा सकते हैं यह ईडी की परंपरा से लोगों को परेशान किया जा रहा है। ये संस्कृति बंद होना चाहिए। अगर कभी कांग्रेस ने किया है तो बीजेपी को उस का उदाहरण नहीं बनना चाहिए।

कानून के तहत अपने कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई क्यों नहीं

सपा नेता ने नुपूर शर्मा मामले पर कहा कि बीजेपी अगर कहती है कि हम संविधान और कानून के साथ हैं तो कानून के तहत अपने कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे हैं। बीजेपी को संकल्प लेना चाहिए कि ऐसे प्रवक्ता जो किसी को अपमानित करते हैं, किसी के धर्म के खिलाफ बोलते हैं, उन्हें आजीवन पार्टी से बाहर निकालने का संकल्प लेना चाहिए।

अखिलेश ने राहुल का दिया साथ

अखिलेश ने राहुल गाधी का साथ देते हुए भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला है। अखिलेश ने कही अब विपक्ष7 को परीक्षा देने पड़ रहे है। पर जिनकी तैयारी अच्छी होती है वो किसी भी परीक्षा से नहीं डरते है।

ये भी पढ़ें-Prayagraj Violence: पुलिस ने उपद्रवियों का पोस्टर किया जारी, जब्त होगी संपति

ये भी पढ़ें-रामपुर उपचुनाव: प्रचार के दौरान आजम खान ने नवाब खानदान पर जमकर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात

Up NEWS

Political News

Related Articles

Back to top button