सिंघु बॉर्डर पर पंजाब के किसान ने खाया जहर, अस्पताल में दम तोड़ा

कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसान को लगभग डेढ़ महीना होने जा रहे हैं। इस दौरान कई किसानों की मौतें हो चुकी है वही एक दुखद खबर सामने आ रही है कि आज यानी शनिवार को सिंघु बॉर्डर पर 40 साल के एक किसान ने आत्महत्या कर ली है। पंजाब के रहने वाले अमरिंदर सिंह ने जहर खा लिया जिसके बाद उन्हें अस्पताल लेकर जाया गया परंतु तब तक बहुत देर हो चुकी थी वहां पहुंचते ही अस्पताल वालों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।

आपको बता देगी इस डेढ़ महीने से चल रहे कृषि आंदोलन में कुछ किसानों की ठंड के कारण मौत हुई तो कुछ ने खुदकुशी कर ली। 3 जनवरी को टिकरी और कुंडली बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे दो किसानों की मौत हो गई थी। पहली मौत टिकरी बॉर्डर पर हुई। यहां मृतक किसान की पहचान जुगबीर सिंह के रूप में हुई थी। जबकि दूसरे किसान की मौत कुंडली बॉर्डर पर हुई। इनकी पहचान कुलबीर सिंह के रूप में हुई।

किसानों की मौत को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार को घेरा भी था। प्रियंका गांधी ने प्रदर्शन के दौरान किसानों की लगातार हो रही मौत की घटनाओं पर चिंता जाहिर की। उन्होंने किसानों की मांग स्वीकार न करने पर केंद्र की मोदी सरकार को असंवेदनशील करार दिया।

Related Articles

Back to top button