ICC टेस्ट रैंकिंग में पुजारा ऊपर उठे, जबकि विराट और रहाणे फिसले

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खत्म हो चुकी है। इसके अलावा इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा चुका है।

इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने भारत-ऑस्ट्रेलिया ब्रिसबेन टेस्ट और श्रीलंका-इंग्लैंड पहले टेस्ट मैच के बाद ताजा रैंकिंग जारी की है।

बल्लेबाजों की रैंकिंग में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली तीसरे से चौथे पायदान पर खिसक गए हैं, जबकि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट डबल सेंचुरी के बाद टॉप-5 बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं।

अजिंक्य रहाणे को भी रैंकिंग में नुकसान उठाना पड़ा है और वह 9वें नंबर पर खिसक गए, जबकि चेतेश्वर पुजारा सातवें पायदान पर आ गए हैं।

टॉप-10 टेस्ट बल्लेबाजों की बात करें तो कीवी कप्तान केन विलियमसन नंबर-1 की कुर्सी पर बने हुए हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया के स्टार क्रिकेटर स्टीव स्मिथ दूसरे पायदान पर हैं।

ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन ने विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए नंबर-3 की गद्दी हथिया ली है, जबकि एडिलेड टेस्ट के बाद पैटरनिटी लीव पर गए विराट कोहली चौथे पायदान पर खिसक गए हैं।

रूट पांचवें नंबर पर हैं, जबकि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम टॉप-5 बल्लेबाजों की लिस्ट से बाहर हो गए हैं। इसके बाद पुजारा को दो पायदान का फायदा मिला है और वह सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं।

बेन स्टोक्स आठवें पर जबकि रहाणे 9वें नंबर पर हैं। कीवी टीम के हेनरी निकोल्स 10वें नंबर पर खिसक गए हैं।

Related Articles

Back to top button