बीजेपी सरकार आवाजों को दबाने में लगी है – प्रियंका गांधी

दिल्ली –कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी  की सरकार विपक्ष की न झुकने वाली आवाजों को दबाने में लगी है और बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के खिलाफ जांच एजेंसियों की कार्रवाई इसका एक हिस्सा है। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो सीबीआई ने कथित नौकरी के बदले जमीन घोटाले के सिलसिले में पूछताछ के लिए तेजस्वी यादव को पेश होने के लिए समन भेजा है।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया कि भाजपा सरकार विपक्ष की मुखर आवाजों से इतनी भयभीत क्यों है? उन्होंने ट्वीट कर आरोप लगाया कि सरकार सारे हथकंडे अपनाकर बस विपक्ष की न झुकने वाली आवाजों को दबाने की राजनीति कर रही है। कांग्रेस महासचिव ने आरोप लगाया, ‘‘बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव जी पर एजेंसियों की कार्रवाई इसी राजनीति से प्रेरित है। उन्होंने कहा कि जनता सब देख रही है, इसका हिसाब लेगी। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शुक्रवार को आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार विपक्षी नेताओं के खिलाफ जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर लोकतंत्र की हत्या के ‘कुटिल प्रयास’ कर रही है।

उन्होंने भी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिवार के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय के छापों को लेकर केंद्र पर निशाना साधा था. अधिकारियों ने बताया कि तेजस्वी को पहले चार मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन वह सीबीआई अधिकारियों के समक्ष पेश नहीं हुए थे, जिसके बाद शनिवार के लिए एक नयी तारीख दी गयी। यह मामला रेलवे में कथित तौर पर नौकरी पाने के लिए लालू प्रसाद के परिवार को तोहफे में जमीन देने या सस्ती जमीन बेचने से संबंधित है।

Related Articles

Back to top button