लखनऊ एयरपोर्ट पर लगा उद्योगपतियों के निजी चार्टर्ड विमानों का जमावड़ा

पैसेंजर्स फ्लाइट्स के बाद रनवे पर उतारा जाएगा ताकि यात्रियों को कोई असुविधा न हो

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में निवेश बढ़ाने के लिए योगी सरकार की तरफ से आयोजित की जाने वाली ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी की तैयारियां पूरी हो चुकी है. इसी कड़ी में यूपी इन्वेस्टर्स समिट में शामिल होने के लिए देश के 15 उद्योगपतियों के निजी चार्टर्ड विमान शुक्रवार को लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरने लगे है. इसके अलावा कई VIP शेड्यूल फ्लाइट्स से आएंगे. इनकी वजह से यात्री विमानों के शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं किया गया है. चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने बताया कि 15 चार्टर्ड प्लेन लैंड करेंगे. इनको पैसेंजर्स फ्लाइट्स के बाद रनवे पर उतारा जाएगा ताकि यात्रियों को कोई असुविधा न हो.

15 से ज्यादा विमानों को पार्क करने की सुविधा- Today Up News

इन विमानों को 1, 2 और 3 नम्बर पार्किंग में खड़ा किया जाएगा. उन्होंने बताया कि नॉन शेड्यूल्ड चार्टर्ड विमानों को पार्क करने के लिए पार्किंग 1, 2 और 3 नंबर पार्किंग में 15 से ज्यादा विमानों को पार्क करने की सुविधा है. प्रवक्ता ने कहा कि जितने गणमान्य व्यक्ति हवाई अड्डे से यात्रा करेंगे, यह सुनिश्चित किया जा रहा हैं कि निर्धारित उड़ानों से यात्रा करने वाले नियमित यात्रियों को असुविधा न हो. बता दें कि लखनऊ एयरपोर्ट से प्रतिदिन 110 से अधिक पैसेंजर्स फ्लाइट्स उड़ान भरती हैं.

देश के दिग्गज उद्योगपतियों का जमावड़ा

आज होने वाली ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में अदाणी समूह के अध्यक्ष और एमडी गौतम अदाणी, आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला, आईटीसी लिमिटेड के अध्यक्ष और एमडी संजीव पुरी, हीरानंदानी ग्रुप के एमडी निरंजन हीरानंदानी, जिंदल ग्रुप के चेयरमैन और एमडी सज्जन जिंदल, लुलु ग्रुप के एमडी यूसुफ अली व वीपी एयर लिक्विड के मैथ्यू आइरीज सहित तमाम उद्योगपतियों का आना तय माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें-ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी: पीएम नरेंद्र मोदी आज करेंगे 80 हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास

ये भी पढ़ें-कल होगा ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 3 का उद्घाटन, उद्योगपतियों को योगी सरकार देगी ये खास उपहार

Up News

Political News

Related Articles

Back to top button