लखनऊ पहुंचे पीएम मोदी, 80 हजार करोड़ की परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

इस मौके पर देश भर के दिग्गज उद्योगपतियों की मौजूदगी रहेगी

योगी सरकार 2.0 ने अपने पहले तीन महीने में तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में किया है। इसमें हिस्‍सा लेने के लिए प्रधानमंत्री मोदी लखनऊ पहुंच गए हैं। इसके पहले नई दिल्‍ली से लखनऊ रवाना होने से पहले पीएम ने एक ट्वीट में लिखा कि यूपी में रिकॉड निवेश के लिए पिछले 5 साल में लगातार प्रयास किए हैं। विभिन्‍न परियोजनाओं में हो रहे निवेश से प्रदेश के लोगों की जिंदगी में परिवर्तन आएगा। पीएम आज एक साथ प्रदेश के विभिन्न जिलों में लगने वाली 80224 करोड़ रुपये की 1406 परियोजनाओं का डिजिटली शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही वे 80 हजार करोड़ से अधिक निवेश वाली योजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इस मौके पर देश भर के दिग्गज उद्योगपतियों की मौजूदगी रहेगी।

राष्‍ट्रपति के गांव और पथरी माता मंदिर जाएंगे पीएम मोदी-Up News

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में बताया कि लखनऊ के बाद वह कानपुर जाएंगे। वहां वे राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद की मौजूदगी में कई कार्यक्रमों में हिस्‍सा लेंगे। इस दौरान वे पथरी माता मंदिर, डा.भीमराव अम्‍बेडकर भवन और मिलन केंद्र, राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद के पुरखों के घर भी जाएंगे।

यूपी के लोगों की जिंदगी में आएगा परिवर्तन-पीएम मोदी

एक अन्‍य ट्वीट में पीएम मोदी ने बताया कि वह ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 3.0 यूपी इन्‍वेस्‍टर्स समिट में हिस्‍सा लेने के लिए लखनऊ रवाना हो रहे हैं। वहां विभिन्‍न निवेश परियोजनाओं की आधाशिला रखी जाएगी जिनसे यूपी के लोगों की जिन्दगी में परिवर्तन आएगा।

ये भी पढ़ें-ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी: पीएम नरेंद्र मोदी आज करेंगे 80 हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास

ये भी पढ़ें-शिमला में बोले PM मोदी, हम वोटबैंक बनाने के लिए नहीं, नया भारत बनाने के लिए काम कर रहे

Up News

Political News

Related Articles

Back to top button