कल होगा ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 3 का उद्घाटन, उद्योगपतियों को योगी सरकार देगी ये खास उपहार

तीसरे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पूरी तरीके से तैयार है। राज्य की योगी सरकार ने इसके लिए अपनी सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। आपको बता दें कि बुधवार शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास 5 कालिदास मार्ग पर अफसरों के साथ बैठक की जिसमें उन्होंने ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 3 की तैयारियों का की समीक्षा की।राज्य सरकार की माने तो इस ग्राउंड बेकिंग सेरेमनी 3 के जरिए 80,000 करोड रुपए के निवेश के प्रस्ताव को धरातल पर देख सकेंगे। इस ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का उद्घाटन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में आने वाली उद्योगपतियों के लिए तैयार एक खास उपहार:-

सूबे की योगी सरकार ने उद्घाटन समारोह में आने वाले सभी उद्योगपतियों के लिए एक खास उपहार भी तैयार किया है। इस उपहार में फर्स्ट ओके तकली और मीनाकारी के उत्कृष्ट उत्पाद, लखनवी चिकनकारी के स्टॉल, अलीगढ़ के पीतल के दिए, फिरोजाबाद की कांच के गणेश जी की प्रतिमा और आजमगढ़ की ब्लैक पार्टी के सजावटी हस्तशिल्प उपहार के रूप में रखे गए हैं। इन उपहारों से ये साफ है कि सूबे की योगी सरकार प्रदेश के उन सभी जिलों को सामने प्रस्तुत करने जा रही है जिनके लिए वह प्रसिद्ध हैं। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी से ठीक पहले आज सीएम योगी आदित्यनाथ सभी उद्योगपतियों के साथ रात्रिभोज करेंगे।

सीएम का सख्त निर्देश नही बर्दाश्त होगी लापरवाही:-

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी3 के लिए हुई समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सेरेमनी से संबंधित सभी कार्यों को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने अफसरों को यह सख्त निर्देश दिया है कि तैयारियों में किसी तरह की शीथलता और लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके साथ-साथ उन्होंने अधिकारियों से यह भी कहा कि इस कार्यक्रम में कई केंद्रीय और राज्य मंत्री के जनप्रतिनिधि, उद्योगपति, व्यापारिक संगठन, निवेशक, उद्योगपति और उच्च अधिकारी शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में से राज्य के विकास को एक नई दिशा मिलेगी। इसलिए सभी जिम्मेदारी से अपने कार्य का निर्वहन करें। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस सेरेमनी में शामिल होने वाले अतिथियों की सुविधाएं उनके ठहरने और परिवहन व्यवस्था के साथ-साथ सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी आदेश अधिकारियों को दिए हैं।

प्रदेश की छवि को प्रमोट करेंगे अधिकारी:-

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एयरपोर्ट रेलवे स्टेशनों और अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर प्रदेश की छवि को प्रमोट करने के लिए पेंटिंग लगाई जाए और शहर और आयोजन स्थल की सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए।

योगी सरकार को 80 हजार करोड़ रुपए के निवेश की है उम्मीद:-

राज्य में हो रहे तीसरे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के जरिए सूबे की योगी सरकार को 80 हजार करोड़ रुपए के निवेश प्रस्तावों के मिलने की उम्मीद है। योगी सरकार का दावा है कि यूपी में हुई पिछले दो सेरेमनी की तुलना में इस ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में ज्यादा निवेश आएगा। लिहाजा योगी सरकार ने अपने ओडीओपी योजना के तहत इस सेरेमनी में एक विशेष स्टॉल लगाने का फैसला किया है। पीएम मोदी के साथ साथ बड़े उद्योगपति और कारोबारी इस स्टाल का मुआयना करेंगे।

*उद्योगपतियों के साथ सीएम का रात्रि भोज:-

सीएम योगी के साथ कारोबारी आज करेंगे रात्रि भोज। जानकारी के मुताबिक ब्रेकिंग सेरेमनी से ठीक 1 दिन पहले बड़े उद्योगपति और कारोबारी सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ उनके सरकारी आवास 5 केडी पर रात्रि भोज करेंगे। इस रात्रिभोज में ब्रेकिंग सेरिमनी में शामिल होने वाले विशेष अतिथी और उद्योगपति शामिल होंगे। ऐसा बताया जा रहा है कि लगभग ढाई सौ मेहमानों को इस रात्रिभोज के लिए 5 कालिदास मार्ग पर आमंत्रित किया गया है। इसमें 170 प्रख्यात उद्योगपति भी शामिल है। मुख्यमंत्री योगी द्वारा आयोजित इस रात्रि भोज में राज्य सरकार के मंत्री और सरकारी अधिकारी भी शामिल होंगे।

प्रदेश के सभी जिलों में होगा Live प्रसारण:-

राज्य सरकार इस ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी को और भव्य बनाने के लिए नए-नए तरीकों का उपयोग कर रही है। इसी के तहत योगी सरकार ने राज्य के सभी जिलों में एलईडी स्क्रीन पर इस ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 3 के लाइव टेलीकास्ट की तैयारी की है। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी को एलईडी के माध्यम से लाइव टेलीकास्ट करने के लिए सभी जिलों के जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं। लखनऊ में आयोजित होने वाली इस सेरेमनी का सभी जिलों में सजीव प्रसारण देखा जा सकता है।

Related Articles

Back to top button