17 साल की प्रार्थना बत्रा ने अपनी पहली किताब से युवाओं को किया प्रोत्साहित!

प्रार्थना  बत्रा केवल 17 साल की है और इस उम्र में वह अपने उम्र के कई लोगो को अपने इस किताब से प्रोत्साहित करने के लक्ष्य से इस किताब

17 साल की युवा लेखिका प्रार्थना बत्रा ने अपनी किताब ” Getting the bread: The Gen-Z way to success” को कल दिल्ली के द पार्क होटल में मुख्य अतिथि ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला साक्षी मलिक द्वारा लॉन्च कराया।

प्रार्थना  बत्रा केवल 17 साल की है और इस उम्र में वह अपने उम्र के कई लोगो को अपने इस किताब से प्रोत्साहित करने के लक्ष्य से इस किताब को कल लॉन्च किया , ये किताब हर उम्र के लोगो को ये बताएगा की एक युवा के मन में कई सी बाते चलती है और वो दुनिया के तमाम लोगो को क्या कहना चाहता है पर अपनी जुबान से कह नहीं पाता !
प्रार्थना ने बताया कि उनको किताब लिखने व पढ़ने का काफी शौक है , स्कूल टाइम से फ्री होकर वह रात रात भर जग कर अपनी किताब की रचना किया करती थी ताकि उनकी पढ़ाई पर कोई असर न पड़े, प्रार्थना एक यूट्यूब चैनल भी चलती है जहा वो तमाम उन लोगो से बात करती है वो युवाओं को अपने कामों से प्रेरित करते है।
जहा आज तक कि पीढ़ी टेक्नोलॉजी का कीड़ा बनती जा रही है वहीं प्रार्थना पूजा पाठ मे बहुत विश्वास रखती है व धार्मिक है!
प्रार्थना की आज के युवाओं के लिए यही सलाह है कि धैर्य बनाए रखे और जो काम कर रहे है उसे लगन से करे, साथ ही साथ प्रार्थना युवाओं की आवाज़ बन कर दुनिया के सामने आई है और अपनी अगली किताब भी वो युवाओं पर ही लिख रही है द पर्सनल एक्सपीरियंस ऑफ़ ए टीनएजर ( the personal experience of a teenager ) के नाम से !

इस कार्यक्रम मे मीडिया जगत के तमाम पत्रकार शामिल हुए , सुधीर चौधरी व दीपक चौरसिया ने प्रार्थना को उनकी किताब के लिए बधाई दी व उनके उज्जवल भविष्य की कामना दी , प्रार्थना के इस कदम को मीडिया जगत के कई लोग पहले भी तारिक कर चुके है बरखा दत्त उनमें से एक है

Related Articles

Back to top button