जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर हमला, सभा के दौरान मारी गई गोली,पढ़ें आज की 10 बड़ी खबर

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री अबे पर जापान के नारा शहर में हमला हुआ है। यह हमला उनके ऊपर उस दौरान हुआ है जब वह पश्चिमी जापान

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर हमला, सभा के दौरान मारी गई गोली

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री अबे पर जापान के नारा शहर में हमला हुआ है। यह हमला उनके ऊपर उस दौरान हुआ है जब वह पश्चिमी जापान के नारा शहर में एक सभा को संबोधित कर रहे थे। सूत्रों के हवाले से आई खबर के अनुसार, उनके ऊपर गोली चलाई गई है। जिसके बाद वह भाषण के दौरान ही गिर गए। सभा में मौजूद एक शख्स के अनुसार, उसे गोली चलने की आवाज आई और उसने शिंजो अबे को घायल देखा, जिनसे खून निकल रहा था।

उत्तर प्रदेश समेत इन राज्यों में होगी अगले 5 दिनों में झमाझम बारिश, रेड अलर्ट पर मुंबई

उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों के लोग कामना कर रहे हैं कि बारिश हो जाए तो उन्हें थोड़ी राहत मिले। हालांकि कुछ राज्य ऐसे भी हैं, जहां भारी बारिश की वजह से हाल बेहाल है। महाराष्ट्र में तो इतनी बारिश हुई कि अब मुबंई को रेड अलर्ट पर रख दिया गया है। वहीं मौसम विभाग कि तरफ से मिली जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश समेत ओडिशा, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक में आने वाले पांच दिनों में जम कर बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक बारिश के साथ आंधी तुफान भी आएगा।

बिहार में टीटीई की पिटाई का मामला, ​बख्तियारपुर रेल पुलिस थाना प्रभारी लाइन ​हाजिर, जानिए डिटेल

बिहार में एक टिकट निरीक्षक (टीटीई) पर रेल पुलिस अधिकारी द्वारा पिटाई का एक वीडियो सामने आया है। इसमें टिकट निरीक्षक रोते हुए दिखाई दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर इस वीडियो के सामने आने के बाद बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन राजकीय रेल पुलिस थाना के प्रभारी को बुधवार को लाइन हाजिर कर दिया गया। पटना राजकीय रेल पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल के मुताबिक यह घटना बुधवार को इंटरसिटी एक्सप्रेस में हुई थी। इस मामले को लेकर बख्तियारपुर में जीआरपी थाना प्रभारी के पद पर तैनात अवर निरीक्षक सुनील कुमार सिंह को लाईन हाजिर कर दिया गया है।

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर को दो साल की सजा, MP-MLA कोर्ट ने सुनाया फैसला

पूर्व सांसद और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राज बब्बर को 26 साल पुराने मामले में दो साल की सजा सुनाई गई है। एमपी एमएलए कोर्ट ने उन्हें विधानसभा चुनाव में मतदान अधिकारी व अन्य से मारपीट समेत अन्य मामलों में दोषी ठहराते हुए 6500 रुपये का जुर्माना भी लगाया है। तब वे सपा के प्रत्याशी थी। इस मामले में आरोपी रहे अरविंद सिंह यादव की केस के दौरान ही मृत्यु हो गई थी।

गंगा प्रदूषण मामले में अब 27 जुलाई को सुनवाई

इलाहाबाद हाईकोर्ट में गंगा प्रदूषण के मामले में बृहस्पतिवार को सुनवाई नहीं हो सकी। इस वजह से कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए 27 जुलाई की तिथि तय कर दी।

उमेश कोल्हे हत्याकांड में आईएस एंगल तलाश रही एनआईए

महाराष्ट्र के अमरावती में बीते दिनों हुई कैमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या के पीछे एनआइए ने आईएस से प्रेरित गिरोह का हाथ होने की आशंका जताई है। गुरुवार को एक अधिकारी ने संभावना जताते हुए कहा कि जिस बर्बरता के साथ उमेश कोल्हे का गला रेता गया है, उसे देखते हुए प्रथम द्रष्टया यही लगता है कि हत्या आईएस की तर्ज पर की गई है। उन्होंने बताया कि इस एंगल को ध्यान में रखते हुए जांच की जा रही है कि आरोपियों का आईएस या किसी अन्य आतंकी संगठन से कोई संपर्क तो नहीं है।

उद्धव ठाकरे कैंप फिर पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, एकनाथ शिंदे गुट को सरकार बनाने के राज्यपाल के न्योते को दी चुनौती

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे का गुट एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा है और उन्होंने एकनाथ शिंदे गुट को सरकार बनाने के राज्यपाल के न्योते को चुनौती दी है.उद्धव ठाकरे खेमे ने 3 जून को हुई विधानसभा की कार्यवाही को भी चुनौती दी है, जहां एक नया अध्यक्ष चुना गया था और 4 जून को फ्लोर टेस्ट हुआ था. ठाकरे खेमे का तर्क है कि जिन 16 बागी विधायकों के खिलाफ अयोग्यता की कार्रवाई लंबित थी, वे विधानसभा की कार्यवाही में भाग नहीं ले सकते थे.

बीजेपी ने हरियाणा यूनिट के IT सेल इंचार्ज अरुण यादव को हटाया, सोशल मीडिया पर उठी गिरफ्तारी की मांग

2017 और मई 2022 में पोस्ट किए गए यादव के कुछ ट्वीट्स सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे जिसके बाद उनकी सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हुई. आलोचना करने वालों ने यादव पर पैगंबर मोहम्मद और इस्लाम का अपमान करने और नफरत फैलाने का आरोप लगाया. यहां तक की सोशल मीडिया पर उनकी गिरफ्तारी की मांग उठी और गुरुवार को #ArrestArunYadav ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा. हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यादव के खिलाफ हरियाणा पुलिस को देर रात तक औपचारिक रूप से शिकायत नहीं मिली थी.

Related Articles

Back to top button