गुजरात दौरे पर पहुंचे PM मोदी, मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का किया उद्घाटन

एयरपोर्ट पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया

राजकोट: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को गुजरात दौरे पर पहुंचे. उन्होंने राजकोट के अटकोट में नवनिर्मित मातुश्री केडीपी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल उद्घाटन किया. यह अस्पताल 40 करोड़ की लागत से बना है. एयरपोर्ट पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया. केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह भी गुजरात में हैं. वह जामनगर में कार्यक्रम में ​शामिल हो रहे हैं.

पीएम ने पाटीदार समाज की जनसभा को संबोधित किया- Gujarat News

बता दे कि पीएम मोदी ने अस्पताल के उद्घाटन के बाद पाटीदार समाज की जनसभा को भी संबोधित किया. पटेल सेवा समाज की ओर से इस मल्टीस्पेशिलिटी अस्पताल का निर्माण कराया गया है. इस मौके पर प्रधानमंत्री के साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, गुजरात भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल, केंद्रीय मंत्री परसोत्तमभाई रूपला मौजूद रहे.अस्पताल के प्रबंधक न्यासी डॉ भरत बोघारा ने बताया कि 200 बिस्तरों वाला केडी परवाडिया मल्टीस्पेशिलिटी अस्पताल राजकोट-भावनगर राजमार्ग पर स्थित है और यह 40 करोड़ रुपये की लागत से बना है. बोघारा ने कहा कि अस्पताल से राजकोट, बोटाद, अमरेली और आसपास के अन्य जिलों के ग्रामीण इलाकों के लोगों को फायदा होगा.

हेल्थ कार्ड धारकों का मुफ्त होगा इलाज

इस अस्पताल में आयुष्मान भारत और राज्य सरकार द्वारा जारी हेल्थ कार्ड धारकों का मुफ्त इलाज होगा. डॉ भरत बोघारा ने बताया कि केडी परवाडिया मल्टीस्पेशिलिटी अस्पताल का शुल्क शहरों में वसूले जा रहे शुल्क का सिर्फ 30 फीसद होगा.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह दौरा सौराष्ट्र की राजनीति के लिए खास माना जा रहा है. गुजरात में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं.

भाजपा के खाते में सिर्फ 22 सीटें

गौरतलब है कि बीते चुनाव में पाटीदारों की नारजागी के कारण भाजपा 100 का आंकड़ा पार नहीं कर पाई थी. इसका सबसे ज्यादा असर सौराष्ट्र क्षेत्र में ही देखने मिला था. यहां की 56 सीटों में 32 सीटें कांग्रेस को मिली थीं, जबकि भाजपा के खाते में सिर्फ 22 सीटें आई थीं. माना जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा पाटीदारों को साधने में जुटी है.

Read More-PM मोदी आज ड्रोन महोत्सव का करेंगे उद्घाटन, किसान ड्रोन पायलटों से होगी बातचीत

Read More-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने WHO से सम्मान मिलने पर आशा कार्यकर्ताओं को दी बधाई

Politics

Related Articles

Back to top button