Corona Vaccine पर चल रही कामों का जायजा लेंगे PM Modi, करेंगे तीन शहरों का दौरा

देशभर में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) पर चल रही काम का जायजा लेने पीएम मोदी (PM Modi) तीन शहरों का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से दी जानकारी के अनुसार शनिवार को टीके पर चल रही काम की समीक्षा के लिए पीएम पुणे, हैदराबाद और अहमदाबाद जाएंगे।

पीएमओ ने ट्वीट कर दी जानकारी

PMO ने ट्वीट करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री टीका विकास और विनिर्माण प्रक्रिया की व्यक्तिगत समीक्षा करने के लिए तीन शहरों की यात्रा पर जाएंगे। वह अहमदाबाद में जाइडस कैडिला पार्क, हैदराबाद में भारत बायोटेक और पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) जाएंगे।

PMO के मुताबिक पीएम दोपहर 12 बजे पुणे पहुंचेंगे। इसके बाद हैदराबाद जाएंगे जहां वह टीका विकसित पर चल रही काम भारत बायोटेक के केंद्र का दौरा करेंगे। यहां वो करीब एक घंटे रूकेंगे।

तेजी से चल रहा है काम

कोरोना वायरस के लिए भारत में वैक्सीन बना रही फार्मा कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के साथ मिल कर कोविड-19 की ऑक्सफोर्ड वैक्सीन बनाने वाली कंपनी एस्ट्राजेनेका (AstraZeneca) ने इसके कारगार होने को लेकर जानकारी दी है। कंपनी ने कहा था कि यह वैक्सीन कोरोना वायरस से बचाव करने में 70% तक कारगार है। इससे पहले पिछले इस वैक्सीन के 2021 तक बाजार में आ जाने के बारे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला (Adaar Poonawala) ने बताया था।

Related Articles

Back to top button