पीएम मोदी ने किया ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का उद्घाटन, अडाणी ने 70 हजार करोड़ के निवेश का वादा

सीएम योगी के नेतृत्‍व में बन रहा नए भारत का नया उत्‍तर प्रदेश-मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता

लखनऊ: पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने लखनऊ स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में यूपी इन्वेस्टर्स समिट की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी @ 3.0 का उद्घाटन किया। इस मौके पर उनके साथ  सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे।  उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री ने आईजीपी में प्रदर्शनी देखी। उन्‍होंने ओडीओपी के उत्‍पादों का भी जायजा लिया। इस दौरान उद्योगपति गौतम अडाणी ने 70 हजार  करोड़ रुपए निवेश का वादा किया। योगी सरकार 2.0 ने यूपी इन्वेस्टर्स समिट की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी @ 3.0 का आयोजन लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में किया है।

सीएम योगी के नेतृत्‍व में बन रहा नए भारत का नया उत्‍तर प्रदेश- Up News

यूपी इन्‍वेस्‍टर्स समिट ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में यूपी के औद्योगिक विकास,निर्यात प्रोत्साहन, एनआरआई निवेश प्रोत्साहन मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ ने कहा कि आज यूपी की पहचान अमेठी और सैफ़ई से नहीं अयोध्या काशी और मथुरा से हो रही है। यहाँ निवेश का बेहतर माहौल बना है। हमारी सरकार ने उद्यमियों को सुरक्षा व पारदर्शी व्यवस्था दी है। सीएम योगी के नेतृत्‍व में नए भारत का नया उत्‍तर प्रदेश बन रहा है।

पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में यूपी इन्वेस्टर्स समिट की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी @ 3.0 का उद्घाटन किया। इस मौके पर उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे।

अडाणी यूपी का 70 हजार करोड़ के निवेश का वादा

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में उद्योगपति गौतम अडाणी ने भविष्‍य में यूपी में 70 हजार करोड़ रुपए के निवेश का वादा किया। इस निवेश से करीब 30 हजार लोगों को नौकरियां मिलेंगी। अडाणी ने कहा कि मेरा सौभाग्‍य है कि आज मुझे दोनों महान नेताओं से मिलने का मौका मिला जो भारत को नया भारत बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं।

यूपी सरकार के सिंगल विंडो सिस्‍टम की तारीफ

कुमार मंगलम ने यूपी के सिंगल विंडो सिस्‍टम की तारीफ की। उन्‍होंने कहा कि निवेश मित्र के माध्यम से सिंगल विंडो सिस्टम लागू होने से बहुत सहायता मिली है। यूपी आगे बढ़ रहा है और सशक्त बन रहा है। यह प्रदेश अन्य राज्यो के लिए भी उदाहरण बन गया है।

ये भी पढ़ें-ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी: पीएम नरेंद्र मोदी आज करेंगे 80 हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास

ये भी पढ़ें-कल होगा ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 3 का उद्घाटन, उद्योगपतियों को योगी सरकार देगी ये खास उपहार

Up News

Political News

Ground breaking ceremony

Related Articles

Back to top button