पीलीभीत में रेलवे स्टेशन के मनोरंजन घर को बनाया गया आइसोलेशन वार्ड, जिम, स्पा, क्लब भी किए गए बंद

  • कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए रेल विभाग आया हरकत में,
  • जिलाधिकारी ने शहर के सभी टॉकीज़ व जामा मस्जिद पर लगने वाला मंगल बाज़ार कराया बंद,
  • भारत नेपाल सीमा से लगा हुआ है पीलीभीत जनपद,
  • नेपाल मित्र देश होने के कारण खुली हुई है सीमा,जिस कारण लोग आसानी से आ जा सकते है, वायरस का ज्यादा खतरा,
  • रेल विभाग के मनोरंजन घर मे बनाया जा रहा है 40 बेड का आइसोलेशन बार्ड,
  • डॉक्टर अपने कर्मचारियों को अस्पताल , बुलाकर लगातार कर रहे है स्केनिंग,
  • टिकिट खिड़की से लेकर पूरे प्लेटफार्म को किया जा रहा है सेनेटाइज

 

पीलीभीत : जहाँ एक तरफ कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनियां खतरे से जूझ रही है तो वही अब पीलीभीत के रेल विभाग भी खतरे को देखते हुए हरकत में आता दिखाई दे रहा है। रेल विभाग ने अपने मनोरंजन घर को आइसोलेशन वार्ड में तब्दील कर दिया है,साथ ही टिकिट खिड़की से लेकर प्लेटफार्म को सैनेटाइज किया जा रहा है। पीलीभीत जिला धिकारी ने शहर के सभी टॉकीज बंद करवा दिए है तो वही ऐतिहासिक ज़ामा मस्जिद पर लगने वाला मंगल बाज़ार भी बंद करा दिया है।

रेल विभाग ने मनोरंजन घर को हो आइसोलेशन बार्ड बना दिया है जिसमे 40 बेड डाले गए है। पीलीभीत रेलवे के चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि हम लगातार अपने कर्मचारियों की नियमित स्केनिंग कर रहे है। इसके साथ -साथ रेलवे प्लेटफार्म और टिकिट खिड़की को भी लगातार सेनेटाइजर से साफ किया जा रहा है। पीलीभीत जंक्शन से चम्पावत उत्तराखंड में लगमे स्थित माँ पूर्णागिरि के दर्शन करने वाले लगभग सभी श्रद्धालु पीलीभीत जंक्शन से ही गुजर कर जाते है। जिस मेले को भी फिलहाल प्रसासन ने बंद कर दिया है। भारत नेपाल सीमा भी पीलीभीत जनपद से जुड़ा हुआ है। जिस कारण भी सावधानी ज्यादा बरती जा रही है।

पीलीभीत रेलवे जंक्शन अपने आपमे काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि माता पूर्ण गिरी के दर्शन को जाने वाले हर एक श्रद्धालु को यहाँ पर कुछ देर के लिए रुकना ही पड़ता है।फिलहाल कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए मेले को बंद कर दिया गया है।

इसके अलावा जिलाधिकारी ने शहर के सभी टॉकीज़ भी बंद करा दिए है और पीलीभीत जामा मस्जिद पर लगने वाला मंगल बाजार को भी बंद करा दिया है। पीलीभीत जनपद नेपाल सीमा से लगा हुआ है और मित्र देश होने के नाते सीमा खुली हुई है लोग आराम से एक दूसरे देश मे आ जा सकते है, जिसके कारण कोरोना वायरस का खतरा और बढ़ सकता है। लिहाजा इसी को देखते हुए और ज्यादा कड़े कदम उठाए गए है। बता दें कि पीलीभीत में सभी जिम स्पा क्लब और टॉकीज भी बंद कर दिए गए हैं।

पीलीभीत जिलाधिकारी ने बताया जैसा कि कोरोना वायरस से सभी भलीभांति अवगत है भारत मे भी कुछ केसेस सामने आए है । मुख्यमंत्री द्वारा चिंता व्यक्त की गई है पहले तो प्रसासन द्वारा सभी तैयारियां पूर्ण की जाए और जनता से समन्वय स्थापित किया जाए और मीडिया के माध्यम से भी लोगो तक संदेश पहुंच सके और कोई भी इससे घबराए नही हमारा स्वास्थ्य महकमा पूर्ण रूप से चाकचौबंद है।

Related Articles

Back to top button