जानिए भारत में किन जगहों पर कोरोनावायरस के मद्देनजर लगी धारा 144

 

चीन के वुहान से जन्मा कोरोनावायरस अब भारत में भी तेजी से फैलता जा रहा है। भारत में अब तक कोरोनावायरस के 159 मामले हो चुके हैं। वहीं देश के कई हिस्सों में धारा 144 लगा दी गई है। आइए आपको बताते हैं देश के वह इससे जहां धारा 144 लगी है।

मुंबई – देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में धारा 144 लगा दी गई है। अब तक पूरे महाराष्ट्र में 45 कोरोनावायरस पॉजिटिव कैसे सामने आ चुके हैं।

नासिक – महाराष्ट्र के ही नासिक में धारा 144 लगा दी गई है। यहां 2 लोगो में कोरोनावायरस पाया गया है जिसके बाद यहां धारा 144 लगा दी गई ।

नागपुर – नागपुर में जैसे ही कोरोनावायरस पॉजिटिव मामला सामने आया था तब से ही वहां धारा 144 लगा दी गई।

राजस्थान – राजस्थान के भी कुछ हिस्सों में धारा 144 लगा दी गई है जिससे कोरोनावायरस ना फैले।

नोएडा – दिल्ली से सटे नोएडा में आज भी कोरोनावायरस पॉजिटिव मामला सामने आया। इसके बाद नोएडा में भी धारा 144 लगा दी गई है। आज नोएडा में कोरोना वायरस संक्रमित दो लोग पाए गए हैं।

बता दें कि भारत सरकार कोरोना वायरस से निपटने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही है। वही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कल यानी वीरवार के दिन देश को संबोधित करने वाले हैं। इस संबोधन में अंदाजा लगाया जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी कोरोनावायरस से निपटने के लिए भारत के लोगों को प्रोत्साहित करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी ने पहले भी ट्वीट कर लोगों से अपील की थी कि कोरोनावायरस से ना डरे देश की सरकार इससे निपटने के लिए प्रयास कर रही है। लेकिन लोगों को जरूरी प्रिकॉशंस जरूर लेनी चाहिए। पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों को प्रिकॉशंस लेने के लिए कहा था। वहीं अब वह लोगों को संबोधित करेंगे ताकि लोग अपने बचाव के लिए हर मुमकिन कोशिश करें।

Related Articles

Back to top button