पीलीभीत: कुत्तों ने मिलकर बाघ को खेतों से खदेड़ा, Video viral

पीलीभीत कहते है कि कुत्ते भी अपने इलाके/मोहल्ले में शेर होते है यह कहावत पीलीभीत की घटना में सही साबित हुई। यहाॅं रिहाइषी इलाके में टाईगर आ गया जिसे कुत्तो ने खेत में खूब दौड़ाया। दरअसल पीलीभीत के थाना मांधोटांडा क्षेत्र के रिहाइषी इलाके में एक टाईगर पीलीभीत टाईगर रिजर्व से निकलकर खेतो में आ गया और एक झोपडी व गन्ने के खेत के पास घूमने लगा। फिर क्या था इलाके के कुत्ते आ गये और टाइगर पर भोकने लगे। इतना ही नही कुत्तो की संख्या ज्यादा होने पर टाईगर हिम्मत तोड गया और कुत्तो ने दौडा लिया। वाइरल तस्वीरो को जिसने देखा भौचक्का रह गया कि कैसे टाईगर पहले चहलकदमी कर रहा था बाद में जब कुत्ते इखट्टा हुए तो टाईगर दुम दबा कर खेतों में भाग निकला इस दौरान कई लोगो ने यह पूरा नजारा अपने मोबाइल मेे कैद कर लिया और वायरल कर दिया।वैसे ताे टाईगर काे देखकर अच्छे अच्छाे की हवा निकल जाती है लेकिन पीलीभीत में कुत्ताे काे देख एक टाइगर भीगी बिल्ली बन गया ।हालाकि यह काेई पहली विडियो नही है पीलीभीत में आए दिन कुत्ते टाईगर काे भगाते रहते है आैर लाेग यह नाजारा अपने कैमरे कैद कर लेते है।

गौरतलब है कि पीलीभीत के टाईगर रिजर्व में 65 टाईगर रहते है टाईगर की संख्या बढने पर हाल ही में पीलीभीत टाईगर रिजर्व को गलोबल टीएक्स 2 अवार्ड भी मिला है,बीते कुछ दिन पहले टाइगर रिजर्व के अंदर बने टूरिस्ट जोन में टाइगर पहुंच गया था,जिससे दोनों तरफ से आने वाली जिप्सी गाड़ियां रुक गई, लोगों ने इसका वीडियो बनाया, यह विडियो टाईगर रिजर्व के ऑफिशियल ट्विटर पेज पर भी शेयर किया गया था। यहां अक्सर टाईगर जंगल से निकलकर जंगल से सटे इलाको में आ जाता है,हालाकि कई दिनाे से थाना माधाेटांडा क्षेत्र के रिहायशी इलाके में बाघ की चहलकदमी देखी जा रही है

नवीन खंडेलवाल/dfo टाइगर रिजर्व पीलीभीत ने बताया माधोटांडा के समीप एक बाघ की चहलकदमी दिखाई दे रही है वनविभाग की टीम मौके पर तैनात है। ऐसे में हमारी गांव बालो से अपील है जब भी घर से बाहर निकले तो अकेले न निकले और निकले तो वनविभाग की टीम को साथ लेकर जाए.

Related Articles

Back to top button