फ्रांस : फ्रांस में मैक्रों के खिलाफ़ हिंसक हुए लोग

महंगी घड़ी पहनने से संकट में घिरे फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन।
संकटग्रस्त फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन का फ्रांसीसी टेलीविजन पर एक साक्षात्कार के दौरान कलाई घड़ी को हटाते हुए दिखाई देने का वीडियो इस दावे के साथ साझा किया गया कि “लक्जरी” आइटम की कीमत €80,000 ($85,000) है।
पेंशन सुधार अभियान के खिलाफ चल रहे बड़े विरोध प्रदर्शनों के बीच यह क्लिप वायरल हो गई, जिसमें गुरुवार को पेरिस और अन्य जगहों पर 450 से अधिक प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया, जिसमें 300 से अधिक विरोध प्रदर्शनों में कम से कम दस लाख लोगों को शामिल किया गया।

ये मैक्रॉन सरकार के बिल पर एक संसदीय वोट को दरकिनार करने के लिए विशेष संवैधानिक शक्तियों का उपयोग करने के फैसले के जवाब में आया, जो न्यूनतम सेवानिवृत्ति की आयु 62 से बढ़ाकर 64 कर देगा।
विरोध प्रदर्शनों ने दुनिया भर के प्रेस और सोशल मीडिया टिप्पणीकारों का ध्यान आकर्षित किया, मीम्स की झड़ी लगा दी, समर्थन की आवाज़ उठाई और अनिवार्य रूप से कुछ गलत सूचनाएँ दीं।

शुक्रवार को, एक फ्रांसीसी टीवी समाचार कार्यक्रम की एक छोटी क्लिप, जिसमें फ्रांसीसी राष्ट्रपति चोरी-छिपे अपनी कलाई घड़ी निकालने की कोशिश कर रहे थे, ट्विटर, टेलीग्राम, रेडिट और टिकटॉक पर लाखों बार देखा गया।

“मैक्रॉन ने टीवी पर अपनी उपस्थिति के बीच में महसूस किया कि उन्होंने 80,000 यूरो की घड़ी पहनी हुई थी, इसलिए उन्होंने बिना किसी को देखे इसे जल्दी से उतारने का फैसला किया,।

Related Articles

Back to top button