लक्ष्मण रेखा लांघ रहे लोग, लॉकडाउन का खुलेआम उल्लंघन- बागपत प्रशासन नाकाम

कोरोना वायरस संक्रमण कोविड-19 से बचने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाथ जोड़कर सभी देशवासियों को घरों में रहने की अपील कर रहे हैं । राज्य सरकार द्वारा भी जनपदों के डीएम और एसपी को लोक डाउन का सख्ती से पालन कराने के निर्देश हैं बावजूद बागपत प्रशासन लोकडाउन को सफल बनाने में नाकाम साबित हो रहा है । लोगो को ना तो कोरोना वायरस संक्रमण का डर है ना ही बागपत पुलिस का डर ।

डीएम बागपत द्वारा घरों में आवश्यक वस्तुओं की डिलीवरी कराने की सुविधा भी कराई गई है लेकिन यहां लोग घरों में रहने को तैयार नही है। सुबह सवेरे से ही खुले बाजारों में लोग बिना – मास्क के सड़कों पर खुलेआम घूम रहे हैं । किराना और दवाओं की दुकान दुकानों पर ही नहीं बल्कि कन्फेक्शनरी क्रोकरी बाजार की खुली दुकानों पर भीड़ उमड़ी हुई है । दुकानों पर लोग सोशल डिस्टनसिंग का भी ध्यान नही रख रहे हौ ।

ऐसे मे लॉकडाउन को लेकर बागपत प्रशासन के तमाम दावे फेल होते साबित नज़र आ रहे है । लॉक डाउन की बागपत में खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है । लोग इस संक्रमण बीमारी को गम्भीरता से लेते हुए नज़र नही आ रहे । मोटरसाइकिल पर घरों से बाहर घूम रहे लोग एहतिहात के तोर पर मास्क का भी प्रयोग नही कर रहे है । जबकि देश के प्रधानमंत्री लोगो से बार बार कह रहे है कि सभी देशवासी घर मे रहे लक्ष्मण रेखा को न लांघे ।

हालाकि इस मामले पर डीएम बागपत शकुंतला गौतम के अनुसार लॉकडाउन के पालन के लिए सभी अधिकारियों को कड़े निर्देश दे दिए गए है । व्यापारियों से भी घरों में सामान की डिलीवरी कराने को कहा गया है । यदि दुकानों पर सोशल डिस्टनसिंग नही की जा रही है और भीड़ इकट्ठा हो रही है तो उनपर विधिक कारवाई अमल में लायी जाएगी । जो लोग घरों से बाहर घूम रहे है उनपर भी लॉकडाउन का उलंघन करने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button