पलायन के बीच सीएम योगी ने केजरीवाल को लिखा पत्र, कहा-यूपीवालों का ध्यान रखें, हम दिल्लीवालों की मदद करेंगे

भारत में 21 दिन के लॉक डाउन के बीच दिल्ली और नोएडा से पलायन की लगातार खबरें आ रही हैं। इस बीच दिल्ली से बड़ी संख्या में यूपी और बाकी राज्यों के मजदूरों के पलायन की खबरें आ रही हैं। इसीलिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक पत्र लिखा है। जिसमें सीएम योगी ने अरविंद केजरीवाल से कहा है कि वह अपने राज्य में लोगों की सुविधा के लिए कई बड़े फैसले ले रहे हैं। सीएम योगी ने लिखा कि उत्तर प्रदेश में दिल्ली के लोगों का पूरा ध्यान रखा जा रहा है और सरकार उम्मीद करती है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार यूपी के लोगों के लिए भी सभी संभव इंतजाम करेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केजरीवाल को पत्र में लिखा कि उत्तर प्रदेश में संकट से निपटने और नागरिकों की सुरक्षा के लिए कई कठोर फैसले किए हैं। प्रदेश सरकार हर एक शख्स को रोजमर्रा की जरूरत का सामान पहुंचाने का काम कर रही है। इसके अलावा देश के बाकी राज्यों में बसे यूपी के लोगों की मदद के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की तैनाती की गई है। यह अधिकारी यूपी में रहने वाले दूसरे राज्यों के लोगों की भी सहायता कर रहे हैं। इसी के साथ ही सीएम योगी ने अरविंद केजरीवाल को दिल्ली में तैनात दो अफसरों के फोन नंबर बताते हुए कहा यूपी सरकार से किसी भी तरह की सहायता के लिए इनसे संपर्क हो सकता है। इसके अलावा योगी आदित्यनाथ ने अरविंद केजरीवाल को भरोसा दिलाते हुए कहा कि यूपी में रह रहे दिल्ली के सभी लोगों की हर तरह से मदद की जाएगी और उनकी सुविधा और हेल्थ के लिए तमाम इंतजाम किए जाएंगे। साथ ही यह भी कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि दिल्ली में रहने वाले यूपी के नागरिकों की भी सुरक्षा स्वास्थ्य और सभी जरूरत के लिए दिल्ली सरकार हरसंभव व्यवस्था मुहैया कराएं।

सीएम योगी आदित्यनाथ का यह पत्र उस वक्त लिखा गया है जब दिल्ली और एनसीआर के तमाम हिस्सों में यूपी में रहने वाले मजदूर पैदल और बाकी वाहनों से पलायन कर रहे हैं। पहले दिल्ली सरकार ने डीटीसी बसों के जरिए तमाम मजदूरों को प्रदेश की सीमा पर छोड़ा था, जिसकी वजह से दिल्ली से लगने वाली यूपी बॉर्डर पर बड़ी संख्या में भीड़ इकट्ठा हो गई थी।

Related Articles

Back to top button