अखिलेश के बाद मायावती और प्रियंका ने भी जताई नाराजगी कहा- मजदूरों पर इस तरह केमिकल का छिड़काव निंदनीय

यूपी के बरेली में पलायन करके आए मजदूरों को कीटनाशक दवाई से सैनिटाइज करने का मामला अब सियासी रुप लेता जा रहा है। इस मामले में अखिलेश यादव के बाद अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और बसपा सुप्रीमो मायावती भी उतर आए हैं। बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रशासन के इस काम पर कठोर निंदा की है। साथ ही सभी अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग भी की है।

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि देश में जारी जबरदस्त लॉक डाउन के दौरान जन उपेक्षा और जुर्म ज्यादती की अनेकों तस्वीरें मीडिया में आम है लेकिन प्रवासी मजदूरों पर यूपी के बरेली में कीटनाशक दवा का छिड़काव करके उन्हें दंडित करना क्रूरता और अमान भी आता है। इसकी जितनी भी निंदा की जाए, कम है। सरकार तुरंत ध्यान दें।

वही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी सरकार से अपील की- सरकार से गुजारिश है कि हम सब मिलकर इस आपदा के खिलाफ लड़ रहे हैं, लेकिन कृपया करके ऐसे भी काम मत करिए। मजदूर पहले से ही बहुत दुख झेल लिए हैं। उनको केमिकल डालकर इस तरह न लहनाएं। इससे उनका बचाव नहीं होगा बल्कि उनकी सेहत के लिए और खतरे पैदा हो जाएंगे।

आपको बता दें इससे पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी इस मामले पर सरकार की व्यवस्था पर सवाल उठाए थे। दिल्ली से लौट रहे मजदूरों पर बरेली के सेटेलाइट बस अड्डे पर कीटनाशक दवाई से छिड़काव किया था। इसके लिए पुलिस ने सबको सड़कों पर एक लाइन में बिठाया था और बाद में सोडियम हाइपोक्लोराइट पानी से नहला दिया था। जिनमें से कुछ की आंखों में पानी जाने से जलन होने लगी और कुछ बच्चे रोने लगे थे।

 

 

 

Related Articles

Back to top button