निर्भया के दोषियों के लिए मौत की तारीख तय !

7 साल बाद आखिरकार दिल्ली गैंगरेप मामले के चारों दोषियों के लिए सजा-ए-मौत की तारीख नियत हो गयी है। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मंगलवार को लंबी सुनवाई के बाद चारो दोषियों का डेथ वॉरंट जारी कर दिया। सभी दोषियों को 22 जनवरी की सुबह सात बजे फांसी पर लटकाया जाएगा। इससे पिछली सुनवाई में कोर्ट ने तिहाड़ जेल प्रशासन को दोषियों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए थे।

बता दें कि तकरीबन चार बजे सुनवाई की शुरुआत हुई। सुनवाई के दौरान दोनों पक्ष के वकीलो के बीच तीखी बहस हुई। इसके बाद दोषी अक्षय ने जज से अकेले में बात करने की इज़ाज़त मांगी जिसके बाद मीडिया को बाहर कमरे से बाहर भेज दिया गया। वहीँ, सरकारी वकील ने कहा कि उनके मुवक्किल क्यूरेटिव पिटिशन दाखिल करना चाहते हैं। दोषी मुकेश के वकील एम एल शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटिशन दाखिल करने की बात रखी। उन्होंने तिहाड़ जेल अथॉरिटी की रिपोर्ट में इस बात का जिक्र होने की बात कही।

वहीँ, पीड़ित पक्ष के वकील ने सभी दोषियों के लिए जल्द से जल्द डेथ वॉरंट जारी करने की मांग की। निर्भया की मां के वकील ने कोर्ट से कहा कि डेथ वॉरंट के बाद भी दोषियों के पास मौके होंगे। उन्होंने कहा कि दोषियों की कोई भी याचिका पेंडिंग नहीं है। इसलिए अदालत डेथ वॉरंट जारी कर सकती है।

Related Articles

Back to top button