JNU में हुई हिंसा पर भड़का बॉलीवुड, मांगी कार्यवाई

दिल्ली की जामिया यूनिवर्सिटी और जवाहरलाल यूनिवर्सिटी के छात्रों के साथ हुई हिंसा को लेकर देशभर में आक्रोश है। ऐसे में बॉलीवुड भी इससे अछूता नहीं है। बॉलीवुड की नामी हस्तियां इन मुद्दों पर चिंता और गुस्सा जता रही हैं।

बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप ने मीडिया से बात के दौरान कहा कि, “दंगे कराने वाले बाहर से बुलाए जाते हैं। मैंने कभी दो लोगों को ख्वाह-म-ख्वाह लड़ते नहीं देखा है। ये झूठ की सरकार ऊपर से नीचे तक झूठ है।’ सरकार पर भड़कते हुए उन्होंने आगे कहा कि ”अगर आपको जानना है कि सरकार कब झूठ बोलती हैं तो मैं बता दूं कि वो जब मुंह खोलती है, तब झूठ बोलती है।”

https://twitter.com/RajkummarRao/status/1213926827158384641

दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर ने अपनी फिल्म मलंग के ट्रेलर लॉन्च के दौरान अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि, “मुझे लगता है कि इसकी निंदा होनी चाहिए। जो मैंने देखा वो बहुत दुखद और हैरान कर देने वाला है। ये बहुत डिस्टर्बिंग है। मैं रात भर इसके बारे में सोच सोच कर सो ही नहीं पाया। मुझे लगता है कि झगड़ा कर के आप कुछ हासिल नहीं कर सकते। जिन्होंने ये किया है, उन्हें सजा ज़रूर मिलनी चाहिए।” वहीँ, आलिया भट्ट ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, “जब स्टूडेंट, टीचर्स और शांतिपूर्ण नागरिक भी यूं ही चलते फिरते निशाना बनने लग जाएं, तो मुझे लगता है कि ये दिखावा करना बंद देना चाहिए कि सब कुछ ठीक है। हमें हकीकत की आंख में आंख डालकर देखना होगा और समझना होगा कि हम एक ऐसे देश में रह रहे हैं जो आंतरिक द्वंद्व से जूझ रहा है।”

गौरतलब है कि विशाल भरद्वाज ने देश में चल रहे संघर्ष को लेकर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए एक गाना ट्वीट किया।

वहीँ, मशहूर लेखक जावेद अख्तर ने इस मामले को लेकर कहा कि “जेएनयू प्रेसिडेंट के खिलाफ हुई एफआईआर पूरी तरह से समझ में आता है। उनकी हिम्मत कैसे हुई एक नेशनलिस्ट को रोकने की, देश प्रेमी की आयरन रॉड को अपने सिर से रोकना। ये एंटी नेशनल्स हमारे बेचारे गुंडों को एक लाठी भी सुकून से नहीं चलाने देते। ये हमेशा खुद को उस लाठी के आगे ले आते हैं। मुझे तो लगता है कि उन्हें चोट खाने में मजा आता है।”

Related Articles

Back to top button