आखिरकार बोली निर्भया की माँ, देर से ही सही, पर न्‍याय मिला तो

दिल्ली के निर्भया गैंगरेप मामले के चारों दोषियों की मौत की सजा की तारीख तय कर दी गई है। मंगलवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों दोषियों की फांसी के लिए 22 जनवरी, सुबह 7 बजे का समय तय किया है। कोर्ट के निर्णय के बाद निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि सात साल बाद उनकी बेटी को न्याय मिला है। उन्होंने कहा कि इन दोषियों को फांसी देने की तारीख तय होने से काफी तसल्ली मिली है। इससे महिलाओं का कानून में विश्वास बहाल होगा।

निर्भया की मां ने कहा, ‘आज मुझे और मेरी बेटी की आत्‍मा को सुकून मिलेगा।’ उन्होंने कहा कि इस फैसले से पूरे देश में एक बहुत बड़ा संदेश जाएगा। उन्‍होंने कहा कि ‘सात साल तक हमने संघर्ष किया, हमारे साथ लोगों ने संघर्ष किया है। अब हमारे संघर्ष का मकसद पूरा होगा।’ हालांकि साथ ही उन्होंने देश की अन्‍य बच्चियों के लिए ये लड़ाई जारी रखने की बात कही। इसके साथ ही उन्होंने न्याय मिलने में हुई देरी को लेकर भी कहा।

निर्भया की मां ने कहा कि देर से ही सही, पर न्‍याय मिला तो। उन्होंने कहा कि ‘न्‍‍‍‍याय मिलने में इतनी देरी नहीं होनी चाहिए। इससे समाज में गलत संदेश जाता है, और अपराधियों में डर खत्‍म हो जाता है। समय सीमा के तहत फैसला आने में ही समाज की भलाई है। बता दें कि 16 दिसंबर 2012 की रात साउथ दिल्ली में गैंगरेप की इस वीभत्स वारदात को अंजाम दिया गया था। अदालत ने इसे रेयरेस्ट ऑफ़ रेयर केस माना था।

Related Articles

Back to top button