जवाबी कार्यवाही में भारत ने पाकिस्तान के 5 सैनिक ढेर किए, बौखलाए पाकिस्तान ने उप उच्चायुक्त को तलब किया

0
53

रविवार सुबह जम्मू-कश्मीर में हुए पाकिस्तानी हमले के जवाब में नियंत्रण रेखा पर भारत ने 5 पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर कर दिया। भारत ने PoK के नीलम घाटी में लगातार गोलीबारी कर इलाके में मौजूद लश्कर के तीन ठिकानों को भी नेस्तनाबूद कर दिया। इससे पाकिस्तान पूरी तरह बौखला गया है। पाकिस्तानी सेना और आतंकी कैंप की इस तबाही के बाद पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने भारतीय उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को समन भेजा।

भारतीय सेना की जवाबी कार्यवाही से बौखलाए पाकिस्तान ने वहां मौजूद हाई कमिश्नर को तलब किया है। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने भारतीय उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को समन किया है। गौरतलब है कि रविवार तड़के पाकिस्तानी सेना ने कुपवाड़ा में सीज़फायर का उल्लंघन किया था। इस गोलीबारी में भारतीय सेना के 2 जवान शहीद और 3 जवान घायल हो गए थे। इनके साथ ही 1 स्थानीय नागरिक की भी मौत हो गई थी। थोड़ी देर के लिए गोलीबारी रोकने के बाद पाकिस्तान ने तंगधार में फिर गोलीबारी शुरू कर दी थी।

इसके जवाब में भारतीय सेना ने आर्टिलरी गन का इस्तेमाल कर कार्यवाही की। इस कार्यवाही में भारतीय सेना ने आर्टिलरी गन से एलओसी पर तंगधार सेक्टर के पास नीलम घाटी में जमकर फायरिंग की। इससे पाकिस्तानी सेना के 5 जवान मारे गए। इसके साथ ही भारतीय हमले में 4 आतंकी लॉन्च पैड्स नष्ट हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here