अशोकनगर : कलेक्टर डॉ मंजू शर्मा ने मकर सक्रांति पर आदिवासी बच्चों के लिये पतंग प्रतियोगिता का किया आयोजन

अशोकनगर : नवाचार के जरिये हमेशा सुर्खियों में रहने वाली कलेक्टर डॉ मंजू शर्मा ने पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी मकर सक्रांति के पावन अवसर पर आदिवासी बच्चों के लिये पतंग प्रतियोगिता का आयोजन किया | इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में विधायक जजपाल सिंह भी मौजूद रहे |

पतंग महोत्सव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक जजपाल सिंह ने कहा कि कलेक्टर डॉ. मंजू शर्मा के द्वारा नवाचार कर पिछले वर्ष से उड़ान कार्यक्रम की शुरूआत जिले में की गई। इस कार्यक्रम के सफलतम दूसरे वर्ष में प्रवेश कर आदिवासी बच्चों के जीवन को खुशियों से भर दिया। मैं कलेक्टर की सोच को सलाम करता हूं। बच्चों के चेहरों पर मुस्कराहट लाने पर ईश्वर भी प्रसन्न होता है। इस
सफल प्रयास के माध्यम से आदिवासी बच्चों को ऊँची उड़ान भरने के लिए पतंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। साथ ही सभी बच्चों ने मकर संक्राति के अवसर पर स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ उठाया।

कार्यक्रम कीअध्यक्षता करते हुए कलेक्टर डॉ.मंजू शर्मा ने कहा कि हौसलों के पंखों से बेटियां भर रही ऊंची उड़ान। बेटियों द्वारा हर क्षेत्र में आगे बढकर अपना नाम रोशन कर रही है। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष मंकर संक्राति के अवसर पर देश की संस्कृति की परम्परा को कायम रखते हुए महिला एवं बाल विकास विभाग के माध्यम से आदिवासी बच्चों के साथ उड़ान कार्यक्रम की शुरूआत जिले से की गई थी। इस कार्यक्रम को भारत सरकार द्वारा काफी सराहा गया तथा बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं के वार्षिक कैलेण्डर में उड़ान कार्यक्रम को जोडा गया। यह हमारे जिले के लिए गौरव की बात है।

वही सांस्कृतिक कार्यक्रमों में दिखी संस्कृति की झलक पतंग महोत्सव कार्यक्रम में महाकाल गु्रप राजथालकी के द्वारा पारम्परिक वेशभूषा से सजे राजस्थानी लोक नृत्य भई तथा चरई नृत्य के माध्यम से लोक संस्कृति की मनमोहक प्रस्तुति ने सभी का मन मोह लिया। संस्कृति स्कूल के बच्चों द्वारा एरोबिक्स डांस की प्रस्तुाति दी गई..!!

Related Articles

Back to top button