वैष्णोदेवी के लिए अब अप्रैल से कर सकेंगे सीधी उड़ान, जानिए कितना होगा किराया

काशी वाले बाबा भोले के साथ अब जल्द कर सकेंगे वैष्णो देवी के दर्शन, सीधे मिलेगी फ्लाइट सुविधा

वाराणसी: महादेव की नगरी काशी से शक्ति की उपासना स्थल वैष्णोदेवी के दर्शन करना आसान हो गया है. 2 अप्रैल से काशी से वैष्णो देवी तक जाने के लिए सरकार ने 2 अप्रैल से बड़ी सुविधा देने जा रही है. अब वाराणसी से जम्मू तक सीधी उड़ान सेवा 2 अप्रैल से शुरू की जा रही है. सनातन धर्म में शिव व शक्ति के दर्शन का महत्व है. ऐसे में इस नवरात्र से शिव की नगरी यानी काशीवासियों को मां वैष्णो के दर्शन सुलभ हो जाएंगे. लंबे समय से इसकी मांग थी, जिसके बाद एयरपोर्ट अथारिटी वाराणसी के कोशिश से पीएम नरेंद्र मोदी ने ये सुविधा काशी को दी है.

काशी से जम्मू तक सीधे फ्लाइट का सफर

काशी से जम्मू तक इंडिगो की ये सीधी फ्लाइट हफ्ते में तीन दिन रहेगी. ये फ्लाइट मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को उड़ान भरेगी. खास बात यह है कि अभी तक वाराणसी से वैष्णोदेवी जाने के तीन विकल्प ही थे. पहला सड़क मार्ग. दूसरा ट्रेन से और तीसरा दिल्ली तक फ्लाइट से… सड़क मार्ग से दो दिन के लगभग लग जाते थे और सफर भी थकाऊ होता था. ट्रेन से लगभग 24 घंटे लगते थे, ऊपर से रिजर्वेशन की दिक्कत. वहीं फ्लाइट से पहले दिल्ली जाना और फिर वहां से कतरा पहुंचने में पूरा दिन खराब हो जाता था. हालांकि अब सीधी उड़ान सेवा चालू होने से लगभग डेढ़ घंटे में काशी से कटड़ा तक की यात्रा पूरी हो जाएगी.

2 अप्रैल शुरू होगी सुविधा

वाराणसी एयरपोर्ट की डायरेक्टर सुजाता सान्याल ने बताया कि 2 अप्रैल से ये सुविधा शुरू होगी. उन्होंने बताया कि इंडिगो की ये फ्लाइट वाराणसी से शाम 4.05 बजे उड़ान भरकर लगभग 5.40 बजे जम्मू पहुंचेगा. फिर वही विमान शाम 6.25 बजे जम्मू से उड़ान भरकर 8.15 बजे वाराणसी पहुंचेगा. यह विमान मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को चलेगा. इसका किराया करीब 4500 रुपये है.

वहीं वाराणसी की रहने वाली रीना व शैलजा का कहना है कि सीधी उड़ान सेवा मिलने से अब बड़ी संख्या में भक्त मां के दर्शन के लिए पहुंच पाएंगे. बताया जा रहा है कि पहले ये सुविधा 29 मार्च से शुरू होनी थी, लेकिन बाद में कुछ तकनीकी औपचारिकताओं को पूरा करने की वजह से अब ये उड़ान 2 अप्रैल से शुरू की जाएगी.

Related Articles

Back to top button