महिला स्टॉफ से दूर भाग रहे मंत्री, जानें ऐसा करने पीछे क्या है खास वजह

महिला स्टॉफ से कतरा रहे मंत्री, जानिए क्यों

नई दिल्ली: यूपी की योगी 2.0 सरकार में जो मंत्री शामिल हुए हैं, वह मंत्री महिला स्टॉफ को अपने यहां लेने से बच रहे हैं. वहीं इन महिला स्टॉफ को लेने के लिए मंत्री अजीबोगरीब तर्क दे रहे हैं. दरअसल, यूपी सरकार की तरफ से मंत्रियों के साथ महिला कर्मचारियों की प्रतिनियुक्ति की तैयारी की गई थी, लेक‍िन बाद में इस आदेश को वापस ले लिया गया.

जानिए क्यों पुरुष कर्मचारी बन रहे पहली पसंद

योगी सरकार के मंत्री इसका वजह पुरुष कर्मचारियों के साथ संवाद बनाए रखने में आसानी बता रहे हैं. वहीं काम के ज्‍यादा घंटे के बीच सामंजस्य व लगातार यात्राओं में आसानी बताया जा रहा है. इस बात से सहमत होकर यूपी सरकार की ओर से मंत्रियों के साथ महिला कर्मचारियों को भी लगाए जाने का जो आदेश जारी किया गया था, वह अब वापस ले लिया गया है.

पुराने स्टाफ को ही तैनात करने की मांग

योगी सरकार में नए बने मंत्रियों ने सचिवालय प्रशासन से महिला स्‍टॉफ के स्थान पर पुरुष स्‍टॉफ को नियुक्त करने की मांग की है. सचिवालय के प्रशासनिक विभाग को ये र‍िक्‍वेस्‍ट की गई है. वहीं, दोबारा चुनाव जीतकर फिर मंत्री बनने वालों में से ज्यादातर ने अपने पुराने स्टाफ को ही तैनात करने की शर्त रखी है.

मह‍िला कर्मचार‍ियों ने भी जताई थी आपत्‍त‍ि

इस मामले में मंत्रियों के यहां पर प्रतिनियुक्ति मामले में कुछ महिला कर्मचारियों ने भी आपत्ति जताई थी. महिला कर्मचारियों को मंत्री के यहां काम करने में चुनौतियां बहुत थीं. इसमें काम के घंटे अधिक होना, लगातार शहर से बाहर की यात्रा व लोगों के साथ डील करना प्रमुख रहा है. इसको देखते हुए सरकार की ओर से महिला कर्मचारियों को मंत्री के यहां काम करने से छूट दे दी गई है.

Related Articles

Back to top button