अखिलेश यादव से नाराज चाचा शिवपाल ने एमएलए की ली शपथ, जसवंत नगर से जीते चुनाव

अखिलेश यादव से नाराज चाचा शिवपाल ने एमएलए की ली शपथ  

लखनऊ: प्रसपा प्रमुख ने सपा विधायक शिवपाल सिंह यादव के रूप में शपथ ली. यूपी की 18वीं विधानसभा के सदस्य के रूप में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने बुधवार को शपथ ले ली है, शिवपाल सिंह यादव को विधानसभा से नवनियुक्त अध्यक्ष सतीश महाना ने शपथ दिलाई है. प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव जसवंतनगर सीट से सपा के टिकट पर चुनाव जीते हैं.

जानकारी के मुताबिक लगभग अब तक 394 नवनिर्वाचित विधायकों का शपथ हो चुका है सोमवार को विधानसभा के सभा मंडप में सबसे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधायक के रूप में शपथ ली थी उसके बाद सपा मुखिया व नेता विरोधी दल अखिलेश यादव को शपथ दिलाई गई. जिसके बाद एक के बाद एक करके लगभग 343 विधायकों को सोमवार को ही शपथ दिला दी गई थी.

भारी वोटों के अंतर से जीते हैं शिवपाल सिंह यादव

जसवंतनगर विधानसभा सीट से लगातार जीत दर्ज कर विधानसभा पहुंच रहे प्रसपा मुखिया शिवपाल यादव ने 2022 विधानसभा चुनाव में भी भारी वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है. हर बार की तरह इस बार भी शिवपाल यादव ने सपा के निशान पर चुनाव लड़ा था. क्योंकि चुनाव से पहले शिवपाल यादव की प्रगतिशील समजवादी पार्टी का गठबंधन पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सपा के साथ हो गया था.

इन विधायकों ने भी ली शपथ

मंगलवार को भी शपथ दिलाने का सिलसिला जारी रहा और इस दिन लगभग 50 नवनिर्वाचित विधायकों ने शपथ ली. जिसमें भाजपा विधायक पंकज सिंह, मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी व भतीजे ने समेत कई विधायकों ने शपथ ली थी.

Related Articles

Back to top button