चीन से तना तानी के बीच नेपाल की नापाक हरकत, सीमा पर नो मैन्स लैंड पर कराया जाने लगा निर्माण…

पीलीभीत भारत और चीन से चल रही तनातनी के बीच नेपाल भी हरकत से बाज नही आ रहा है। भारत नेपाल के बीच खुली सीमा है। भारत और नेपाल के संबंधों के बीच रविवार को नेपाल की तरफ से खुली सीमा पर नो मेंस लेंड पर निर्माण कराया जाने लगा। सूचना मिलने पर एसएसबी के डीआईजी, डीएम व एसपी फोर्स समेत मौके पर पहुंचे। दोनों देशों के अफसरों से वार्ता कर फिलहाल निर्माण को रुकवा दिया है। मामले की सूचना उच्चाधिकारियों को दे दी गई है।

रविवार को जिला प्रशासन को सूचना मिली कि इंडो नेपाल बॉर्डर पर पिलर संख्या 38 के नज़दीक नो मेंस लेंड पर नेपाल की तरफ से सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। सूचना मिलते ही डीएम और एसपी पीलीभीत , डीआईजी, एसएसबी जवानों के साथ इंडो नेपाल बॉर्डर पर पहुँचे। और वहा पहुंच कर नेपाल के अफसरों से बात की । औऱ उसके बाद नेपाल की ओर से कराए जा रहे निर्माण कार्य को फिलहाल रुकवा दिया गया है।

अफसरों की माने तो व्यापक जांच हो जाने के बाद ही काम को शुरू कराया जाएगा। फिलहाल नेपाल द्वारा अचानक शुरू कराए गए निर्माण कार्य से खलबली मच गई। गनीमत रही कि बॉर्डर पर तैनात एसएसबी को भी समय रहते निर्माण कराए जाने की सूचना मिल गई।जिसके बाद अफसर पूरी सतर्कता के साथ मौके पर पहुँच गए और मुआयना कर शीर्षस्थ स्तर पर सूचना दी।

एक पिलर के नज़दीक निर्माण की सूचना मिली थी। इसे चेक किया गया है।फिलहाल काम रुकवा दिया है और वरिष्ठ अधिकारियों को भी अवगत कराया है।बॉर्डर पर सतर्कता और चौकसी है।

Related Articles

Back to top button