नासिक की अंजलि चौधरी बनी डीजल मिसेज इंडिया यूनिवर्स

ब्रेस्ट कैंसर अवेयरनेस के लिए आयोजित इस प्रतियोगिता के लिए देश के विभिन्न हिस्सों से 23 महिलाओं का चयन किया गया था।

 

नई दिल्ली। हर किसी का ख्वाब होता है की वह अपने जीवन के किसी भी सपने को साकार कर सके। बात जब महिलाओं की होती है, तो हर महिला चाहती है कि उसकी प्रतिभा, उसकी शख्सियत, उसकी जुनून और उसकी क्षमता को पूरी दुनिया देख सके। राजधानी दिल्ली में आयोजित डेजल मिसेज यूनिवर्स में प्रतियोगी महिलाओं को अपना ऐसा ही एक सपना साकार करने का अवसर मिला।

दिल्ली के पश्चिम विहार स्थित रेडिसन ब्लू होटल में आयोजित इस प्रतियोगिता में नाशिक की अंजलि चौधरी ने डेजल मिसेज इंडिया का ताज अपने नाम कर लिया। जबकि उप विजेता का ताज असम की पूजा वर्मा के नाम रहा। एलीट श्रेणी में फरीदाबाद की डॉ पारुल महाजन विजेता बनी तो दिल्ली की मधुबाला सिंह उप विजेता चुनी गई। मिस श्रेणी में दिल्ली की ही पारुल सिंह डीजल मिस इंडिया यूनिवर्स चुनी गई।

इसी के साथ 2023 में विभिन्न अन्तर्राष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिताओं में देश का प्रतिनिधित्व करने वाली चार प्रतियोगियों की क्राउन सेरेमनी भी की गई। इसमें अर्चना सेफर को चेरेटी इंडिया यूनिवर्स और मिसेज एशिया यूनिवर्स के ताज से नवाजा गया। महाराष्ट्र के जीएसटी विभाग की उपायुक्त मंजिरी फनसालकर को मिसेज यूएन एशिया यूनिवर्स, महाराष्ट्र की रेडियोलॉजिस्ट डॉ राजश्री पवार ठोके को मिसेज एशिया पेसेफिक यूनिवर्स और वृशाली आमिया शाह को मिसेज वेस्ट पेसेफिक एशिया का ताज पहनाया गया।

प्रतियोगिता की आयोजक परीसा कम्यूनिकेशन की निदेशक तबस्सुम हक़ ने बताया कि ब्रेस्ट कैंसर अवेयरनेस के लिए आयोजित इस प्रतियोगिता के लिए देश के विभिन्न हिस्सों से 23 महिलाओं का चयन किया गया था। जिन्हें दिल्ली के लाइफ कोच प्रशासनिक सेवा अधिकारी संजीव पांडेय, धर्मशीला हॉस्पिटल की ओंकोलॉजिस्ट डॉ कनिका शर्मा सूद, चेन्नई की डॉ दीपा मुखुन्दन, भोपाल की शिक्षाविद डॉ रीनू यादव ने प्रशिक्षित किया। जबकि कोरियोग्राफी का प्रशिक्षण चेन्नई की गायत्री जगनमोहन ने दिया। फिनाले के दिन सभी प्रतियोगियों को स्टार हेयर एंड मेकअप एकेडमी के कलाकारों ने तैयार किया।

 

Related Articles

Back to top button