सऊदी अरब से कथावाचक देवकीनंदन को मिली बम से उड़ाने की धमकी

पहले भी ऐसे कई कॉल-मैसेज संस्था के नंबरों पर आ चुके हैं। इस बार सीधे कथावाचक के नंबर पर ही धमकी दी गई है।

 

मथुरा। जनपद के कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। यह धमकी सऊदी अरब के नम्बर से दी गई है। धमकी देने वाले ने कहा कि उन्हें बम से उड़ा दूंगा, मथुरा चौक पर जिंदा जला दूंगा। धमकी भरा यह फोन तब आया, जब उनकी मुंबई में भागवत कथा चल रही थी। धमकी मिलने के बाद महाराष्ट्र पुलिस ने रविवार देर रात केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। यह जानकारी रविवार रात उनके छोटे भाई ने मीडिया को दी है।

वृंदावन स्थित प्रियाकांत जू मंदिर के सचिव विजय शर्मा ने बताया कि महाराष्ट्र पुलिस ने धमकी का संज्ञान लेते हुए कथा पंडाल को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया है। संस्था की ओर से खारघर थाने में एनसीआर दर्ज कराई है। इससे पूर्व भी अप्रैल में मुंबई के वासिम में हनुमान जयंती पर रामभक्तों के साथ शोभायात्रा निकालने पर भी उन्हें दुबई से जान से मारने की धमकी मिली थी।
सचिव ने बताया कि देवकीनंदन ठाकुर पिछले दिनों आफताब-श्रद्धा मामले में भी लव जेहाद पर हिंदू समाज को जाग्रत करते हुए प्रमुखता से बोले थे। हिंदुत्व पर बोलने पर पहले भी ऐसे कई कॉल-मैसेज संस्था के नंबरों पर आ चुके हैं। इस बार सीधे कथावाचक के नंबर पर ही धमकी दी गई है।

इस पूरे मामले में देवकीनंदन का एक वीडियो भी जारी हुआ है। उन्होंने कहा कि हम किसी भी जाति या धर्म के विरोध में नहीं हैं। लेकिन सनातन धर्म और हिंदुत्व के प्रचार-प्रसार से पीछे नहीं हटेंगे। किसी को मिटाने के लिए नहीं बल्कि अपने संस्कारों को बचाने व बढ़ाने के लिए वो काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button