Mukhtar Ansari News: मुख्तार अंसारी के परिवार के बाद अब करीबियों पर शिंकजा, कई जगहों पर पुलिस का एक्शन

Mukhtar Ansari News: मुख्तार अंसारी के परिवार के बाद अब करीबियों पर शिंकजा, कई जगहों पर पुलिस का एक्शन

(UP) मऊ (Mau):- मऊ (Mau) के पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के परिवार के बाद अब करीबियों पर भी पुलिस (UP Police) ने एक्शन लेना शुरू कर दिया है.

UP News: मऊ (Mau) के पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) पर पुलिस का शिकंजा लगातार कसता चला जा रहा है. विधायक बेटे अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) और पत्नी पर कार्रवाई के बाद अब करीबियों पर पुलिस एक्शन ले रही है. गाजीपुर (Ghazipur), वाराणसी (Varanasi) समेत आसपास की कई जगहों पर पुलिस ने मुख्तार अंसारी के करीबियों की अवैध संपत्ति को कुर्क किया है.

मुख्तार के परिवार के साथ ही अब नजदीकियों पर कार्रवाई तेज हो गई है. पुलिस ने उनकी कई जगहों पर करोड़ों की चल-अचल संपत्ति पर एक्शन शुरू कर दी है. पुलिस अपराधिक मामलों में आरोपी मुख्तार समेत उनकी पत्नी और बेटे के अलावा भाई, रिश्तेदार और करीबियों पर कानूनी सिकंजा कसना शुरू कर दिया है.

पहले परिवार को फरार घोषित किया गया. इसके बाद अब इनके खिलाफ दर्ज तीन दर्जन से ज्यादा मुकदमों में एक्शन शुरू हो चुका है. इसके अलावा पुलिस चल-अचल संपत्तियों पर कार्रवाई कर रही है. इस संबंध में गाजीपुर के एसपी रोहन पी बोत्रे ने जानकारी दी है.

क्या बोले एसपी?

एसपी ने बताया, “ऐसे माफियाओं के खिलाफ लगातार कार्रवाई चल रही है. इनके खिलाफ करीब तीन दर्जन से ज्यादा मुकदमें पंजीकृत हैं. इसमें पुलिस अब एक्शन ले रही है. अपराध नियंत्रण को ध्यान में रखते हुए ये कार्रवाई हो रही है.”

एसपी ने अवैध संपत्ति पर हुई कार्रवाई के बारे में जानकारी देते हुए बताया, “गाजीपुर जिले में लगभग 20 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त हो चुकी है. वहीं मुख्तार अंसारी को गैर-जमानती वारंट के बाद अब तक हाजिर नहीं होने के कारण भगोड़ा घोषित कर दिया गया है.”

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button