मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की हुई तबीयत खराब, लखनऊ के मेदांता में हुए भर्ती

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन कि तबीयत खराब होने के बाद लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। खबर है कि उन्हें बुखार आ रहा है और यूनियन ट्रैक्ट में इंफेक्शन भी है। इस सब के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। हालांकि उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों का कहना है कि चिंता की कोई बात नहीं है उन्हें जल्द ही डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। लालजी टंडन मध्य प्रदेश के राज्यपाल है।

लालजी टंडन के स्‍वास्‍थ्‍य के बारे में जानकारी देते हुए मेदांता लखनऊ के निदेशक डॉ राकेश कपूर ने कहा, ‘एमपी के राज्यपाल की हालत एकदम ठीक है, चिंता की बात नहीं। कल तक उम्मीद है कि राज्यपाल महोदय को डिस्चार्ज कर दें।’ बता दें कि राज्यपाल लालजी टंडन 10 दिन के अवकाश पर 19 जून तक अपने गृह नगर लखनऊ आए हुए हैं। लालजी टंडन लखनऊ से 15वीं लोकसभा के सदस्य भी रह चुके हैं। वह मूल रूप से उत्तर प्रदेश की राजनीति में सक्रिय रहे हैं और बीजेपी सरकारों में मंत्री भी रहे। लालजी टंडन अटल बिहारी वाजपेई के सहयोगी के रूप में जाने जाते हैं।

लालजी टंडन का राजनीतिक सफर वर्ष 1960 में शुरू हुआ। 83 वर्षीय लालजी टंडन को उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी का वरिष्ठ नेता माना जाता है। उत्तर प्रदेश की राजनीति में सक्रिय रहने वाले लालजी टंडन लखनऊ से सांसद रह चुके हैं। कल्याण सिंह की सरकार में उन्हें नगर विकास मंत्री बनाया गया था। लालजी टंडन दो बार विधान परिषद सदस्य चुने गये। उन्होंने सदन में नेता प्रतिपक्ष की भी जिम्मेदारी निभाई है।

Related Articles

Back to top button